scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs QAT: फुटबॉल महासंघ ने की टीम इंडिया के साथ हुई बेईमानी की शिकायत, AFC और FIFA से मांगा इंसाफ

कतर के खिलाफ मिली हार ने भारत के क्वालिफायर के तीसरे राउंड में जाने की उम्मीदें तोड़ दी हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: June 12, 2024 18:06 IST
ind vs qat   फुटबॉल महासंघ ने की टीम इंडिया के साथ हुई बेईमानी की शिकायत  afc और fifa से मांगा इंसाफ
कल्याण चौबे एआईएफएफ के अध्यक्ष हैं
Advertisement

भारतीय फुटबॉल टीम को मंगलवार को वर्ल्ड कप क्वालिफायर के अहम मुकाबले में कतर के खिलाफ 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारत का क्वालिफायर के अगले राउंड में जाने के सपना भी टूट गया। इस मैच में कतर के द्वारा किए गए पहले गोल पर काफी बवाल हुआ। ऐसा कहा गया कि भारत के बेईमानी हुई है। ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने अब पुष्टि की है कि फेडरेशन ने रेफरी के फैसले के खिलाफ आधिकारिक शिकायत की है।

Advertisement

AIFF ने की शिकायत

कल्याण चौबे ने अपने बयान में कहा, 'हार और जीत खेल का हिस्सा है। हमने इसे स्वीकार करना सीखा है हालांकि भारत के खिलाफ कल (11 जून) हुए दो गोल ने कुछ सवाल खड़े किए हैं। हमने फीफा के अध्यक्ष, क्वालिफायर के अध्यक्ष एएफसी के रेफरी के अध्यक्ष और मैच कमिशनर को इस बारे में लिखा है कि किस तरह खराब सुपरविशन की वजह से फीफा वर्ल्ड कप के तीसरे राउंड में नहीं पहुंच पाए।'

Advertisement

एआईएफएफ के ट्विटर अकांटर पर जारी बयान में उन्होंने आगे कहा, 'हम चाहते हैं कि इस मामले में शामिल अधिकारियों की जांच हो। हम यह भी चाहते हैं कि हमे खेल के तौर पर हर्जाना भी दिया जाए। हम उम्मीद करते हैं कि फीफा और एएफसी इस मामले में जरूर कदम उठाएंगे।'

भारतीय टीम के साथ हुई बेईमानी

भारतीय टीम मैच के 72वें मिनट तक 1-0 से आगे चल रहा था। यहां से मैच के 73वें मिनट में अब्दुल्लाह अलाहरक की फ्री किक पर यूसेफ आयमेन ने हेडर लगाने का प्रयास किया जिसे भारतीय कप्तान और गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने रोक दिया। गुरप्रीत इस दौरान नीचे गिर गए और गेंद लाइन से बाहर चली गई।

रैफरी ने दिया गलत फैसला

इसी दौरान हाशमी हुसैन किक मारकर गेंद को लाइन के अंदर ले आए और आयमेन ने गोल कर दिया। रैफरी किम वू सुंग ने गोल को स्वीकृति दी थी जिसके बाद पूरा विवाद शुरू हुआ। भारतीय टीम के खिलाड़ी काफी समय तक रेफरी से बहस करते रहे लेकिन फैसला नहीं बदला गया। यहां से टीम इंडिया की लय भी बिगड़ी और वह मुकाबला हार गई।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो