scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Odisha Train Accident: हादसे वाली जगह पर अब कैसा है माहौल? घटना स्थल पर हर दिन पहुंच रहे सैकड़ों लोग

जो लोग अब भी लापता हैं, उनके परिजन उनके बारे में पता लगाने के लिए बालासोर, भुवनेश्वर और कटक के अस्पतालों और पोस्टमार्टम हाउस जाने से पहले एक बार घटनास्थल का दौरा जरूर कर रहे हैंं।
Written by: संजय दुबे | Edited By: संजय दुबे
June 07, 2023 18:50 IST
odisha train accident  हादसे वाली जगह पर अब कैसा है माहौल  घटना स्थल पर हर दिन पहुंच रहे सैकड़ों लोग
ओडिशा में रेल हादसे के पांच दिन बाद घटनास्थल पर काम करते कर्मचारी और स्टेशन पर तैनात पुलिस। (फोटो- फेसबुक)
Advertisement

ओडिशा में बालासोर ट्रेन हादसे के बाद धीरे-धीरे स्थितियां सामान्य हो रही हैं, लेकिन हादसे में अपनों को खोने वाले लोग और उनके रिश्तेदार अपनी नहीं मिटने वाली पीड़ा लेकर घरों को लौट गये हैं। घटनास्थल पर अब सिर्फ टूटीं बोगियों का मलबा पड़ा है, जिसे मेन ट्रैक से हटाकर किनारे कर दिया गया है। रेल विभाग ने मलबे के चारों ओर हर कपड़े से घेराव कर दिया है। वैसे तो स्टेशन के आसपास सन्नाटा पसरा है, लेकिन घटनास्थल को देखने के लिए रोजाना सैकड़ों लोग पहुंच रहे हैं और वहां के दृश्य को मोबाइल के कैमरे में कैद कर रहे हैं।

वहां पर पहुंच रहे लोगों का कहना है कि घटनास्थल को देखकर समझा जा सकता है कि हादसा कितना बड़ा रहा होगा। उसको यादकर रोएं कांप जाते हैं। कुछ लोगों का कहना है कि घटना के पीछे तोड़फोड़ से इनकार नहीं किया जा सकता है। सरकार को इस एंगल से भी जांच करानी चाहिए। पीड़ित जिन हालातों से गुजरे होंगे वह सोचकर कंपकंपी आती है।

Advertisement

पीटीआई की खबर के मुताबिक 12वीं का छात्र अर्जुन ने कहा, “मैं रविवार दोपहर को यहां आया था जब सब कुछ फैला हुआ था था। सैकड़ों पुलिस, राहत एवं बचाव कर्मी मौके पर शवों की तलाश कर रहे थे।"

उन्होंने कहा कि अब लगभग 100 घंटे बाद चीजें नार्मल हो गई हैं और ट्रेन की सामान्य आवाजाही शुरू हो गई है। हालांकि कई ट्रेनें अब भी रद्द हैं। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में ट्रेनों की आवाजाही पूरी तरह से चालू हो जाएगा।

Advertisement

जो लोग अब भी लापता हैं, उनके परिजन उनके बारे में पता लगाने के लिए बालासोर, भुवनेश्वर और कटक के अस्पतालों और पोस्टमार्टम हाउस जाने से पहले एक बार घटनास्थल का दौरा जरूर कर रहे हैंं।

शुक्रवार (2 जून 2023) को ओडिशा के बालासोर जिले के बाहानागा बाजार (Bahanaga Bazar) स्टेशन पर हुए ट्रेन हादसे में कुल 278 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि एक हजार से ज्यादा लोग घायल हो गये थे। तीन ट्रेनें हादसे का शिकार बन गई थीं। कोरोमंडल एक्सप्रेस के डीरेल होने के बाद एक मालगाड़ी से टकराने की वजह से यह दुर्घटना हुई थी। पीछे से इसकी चपेट में एक और ट्रेन भी आ गई।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो