scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ओडिशा हादसे के बाद सैकड़ों लोगों ने अपनी ट्रेन टिकट कैंसिल की? कांग्रेस के आरोप पर IRCTC का जवाब आया

जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास ने मीडिया से बात करते हुए दावा कर दिया कि ओडिशा रेल हादसे के बाद से लोगों के मन में डर बैठ गया है, वे रेलवे सफर को सुरक्षित नहीं मान रहे हैं।
Written by: Sudhanshu Maheshwari | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
Updated: June 06, 2023 16:26 IST
ओडिशा हादसे के बाद सैकड़ों लोगों ने अपनी ट्रेन टिकट कैंसिल की  कांग्रेस के आरोप पर irctc का जवाब आया
ओडिशा रेल हादसा (रॉयटर्स)
Advertisement

ओडिशा हादसे के बाद से इस पर राजनीति भी काफी होती दिख रही है। कांग्रेस लगातार केंद्र पर निशान साधा रही है। अब इसी कड़ी में कांग्रेस ने एक ट्वीट कर दावा कर दिया कि ओडिशा हादसे के बाद से सैकड़ों लोगों ने अपनी ट्रेन टिकट कैंसिल कर दी। अब उस आरोप पर खुद IRCTC ने जवाब दिया है।

कांग्रेस ने क्या दावा किया?

जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास ने मीडिया से बात करते हुए दावा कर दिया कि ओडिशा रेल हादसे के बाद से लोगों के मन में डर बैठ गया है, वे रेलवे सफर को सुरक्षित नहीं मान रहे हैं। कांग्रेस ने जो ट्वीट किया, उसमें भी नेता का हवाला देते हुए लिखा गया कि बीते दिनों में ऐसी रेल दुर्घटना कभी नहीं हुई। सैकड़ों लोगों की जान चली गई और हजार से ज्यादा लोग घायल हैं। इस घटना ने सभी को दुख पहुंचाया है। दुर्घटना के बाद हजारों लोगों ने अपने टिकट कैंसिल कर दिए हैं। उन्हें लगता है कि ट्रेन में सफर सुरक्षित नहीं है।

Advertisement

IRCTC ने क्या जवाब दिया?

अब इस आरोप पर IRCTC ने दो टूक जवाब दिया है। उन्होंने कांग्रेस के आरोप को सिरे से खारिज कर दिया है। IRCTC ने ट्वीट कर लिखा कि ये दावा तथ्यों के लिहाज से एकदम गलत है। ओडिशा हादसे के बाद कैंसिलेशन बढ़ी नहीं है, उल्टा कम हो गई है। कहा गया है कि पहले जो कैंसिलेशन का आंकड़ा 7.7 लाख चल रहा था, वो घटकर 7.5 लाख हो गया। अभी तक कांग्रेस ने इस जवाब पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

वैसे इस समय एक और पहलू पर काफी विवाद चल रहा है। असल में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लगता है कि केंद्र सरकार इस हादसे में हुईं मौत के आंकड़े को छिपा रही है। उनका कहना है कि मौत का आंकड़ा काफी ज्यादा है। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी नेता शुभेंदू अधिकारी ने एक कदम आगे बढ़कर टीएमसी पर ही इस हमले की जिम्मेदारी ठोक दी है। कहा गया है कि टीएमसी ने ये हादसा करवाया है। अभी के लिए इस मामले की सीबीआई जांच शुरू कर दी गई है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो