scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ranji मैच खेलने गए सिद्धार्थ शर्मा का निधन: 2 दिन तक नहीं हुई थी पेशाब, कई अंग हो गए फेल; ओडिशा में पेड़ से लटका मिला महिला क्रिकेटर का शव

Woman Cricketer Found Hanging From Tree In Forest Area: महिला क्रिकेटर राजश्री स्वैन के परिजन का आरोप है कि उनकी हत्या की गई है। राजश्री के शरीर पर चोट के निशान थे और उनकी आंखों को भी नुकसान पहुंचाया गया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: AALOK SRIVASTAVA
Updated: January 14, 2023 01:11 IST
ranji मैच खेलने गए सिद्धार्थ शर्मा का निधन  2 दिन तक नहीं हुई थी पेशाब  कई अंग हो गए फेल  ओडिशा में पेड़ से लटका मिला महिला क्रिकेटर का शव
हिमाचल प्रदेश के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ शर्मा। (सोर्स- ट्विटर/@ianuragthakur) और प्रतीकात्मक तस्वीर। (एएनआई)
Advertisement

Himachal Pradesh Medium Pacer Sidharth Sharma Passes Away: क्रिकेट फैंस के लिए दुखद खबर है। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के 28 साल के क्रिकेटर सिद्धार्थ शर्मा (Sidharth Sharma) का गुरुवार को वडोदरा (Vadodara) के एक अस्पताल (Hospital) में निधन हो गया। सिद्धार्थ शर्मा (Sidharth Sharma) के शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर (मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर) दिया था। मध्यम तेज गेंदबाज (Medium Pacer) सिद्धार्थ शर्मा को हिमाचल प्रदेश के बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच से एक दिन पहले 2 जनवरी 2023 को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सिद्धार्थ ने तब दो दिन तक पेशाब नहीं कर पाने की शिकायत की थी। उधर, ओडिशा (Odisha) की महिला क्रिकेटर (Woman cricketer) राजश्री स्वैन (Rajashree Swain) का शव शुक्रवार को कटक (Cuttack) के करीब घने जंगल में पेड़ से लटका मिला।

11 जनवरी से लापता थीं राजश्री स्वैन (Rajashree Swain)

राजश्री स्वैन ((Rajashree Swain) ) 11 जनवरी से लापता थीं। कटक के पुलिस उपायुक्त पिनाक मिश्रा ने बताया, राजश्री स्वैन (Rajashree Swain) का शव अथागढ़ क्षेत्र में गुरूदिझाटिया जंगल (Forest) में एक पेड़ (Tree) से लटका हुआ मिला। राजश्री के कोच ने गुरुवार 12 जनवरी 2023 को कटक में मंगलाबाग पुलिस थाने में उनके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी।

Advertisement

परिवार (Family) ने लगाया राजश्री (Rajashree Swain) की हत्या का आरोप

पिनाक मिश्रा ने कहा, गुरूदिझाटिया पुलिस स्टेशन में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया जाएगा। पुलिस को अब तक राजश्री स्वैन की मौत के कारण का पता नहीं चल पाया है। हालांकि, राजश्री के परिवार ने आरोप लगाया है कि उनकी हत्या की गई है, क्योंकि उसके शरीर पर चोट के निशान थे। राजश्री की आंखों को भी नुकसान पहुंचाया गया।

जंगल के करीब मिला राजश्री (Rajashree Swain) का स्कूटर (Scooter), मोबाइल फोन (Mobile Phone) भी था बंद

पुलिस के मुताबिक, राजश्री का स्कूटर जंगल के करीब मिला था और उनका मोबाइल फोन भी बंद था। पुलिस ने कहा कि मामले की सभी पहलुओं से जांच की जाएगी। राजश्री के परिवार के सदस्यों ने कहा कि राजश्री समेत करीब 25 महिला क्रिकेटर ओडिशा क्रिकेट संघ (ओसीए) द्वारा बाजराकाबाटी क्षेत्र में आयोजित प्रशिक्षण शिविर का हिस्सा थीं। यह ट्रेनिंग कैंप पुडुचेरी में होने वाले राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए था।

कैंप के लिए चुनी गईं सभी क्रिकेटर्स एक होटल (Hotel) में ठहरी थीं। ओडिशा राज्य महिला क्रिकेट टीम की घोषणा 10 जनवरी को की गई थी, लेकिन राजश्री अंतिम सूची में शामिल नहीं थी। पुलिस ने कहा कि अगले दिन खिलाड़ी अभ्यास के लिए तांगी क्षेत्र स्थित क्रिकेट मैदान में गईं, लेकिन राजश्री ने अपने कोच को बताया कि वह अपने पिता से मिलने के लिए पुरी जा रही है।

Advertisement

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) जीतने वाली टीम का हिस्सा थे सिद्धार्थ शर्मा (Sidharth Sharma)

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने सिद्धार्थ शर्मा के निधन की पुष्टि की है। 28 साल के सिद्धार्थ शर्मा 2021-22 में विजय हजारे ट्रॉफी जीतने वाली हिमाचल टीम के सदस्य थे। सिद्धार्थ ने 6 प्रथम श्रेणी, 6 लिस्ट ए और एक टी20 मैच खेले थे। इसमें उन्होंने कुल 33 विकेट लिए थे।

Advertisement

अस्पताल (Hospital) में नहीं सुधरी सिद्धार्थ शर्मा (Sidharth Sharma) की हालत

एचपीसीए (HPCA) सचिव अवनीश परमार ने कहा, ‘हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ में सभी शोक में हैं। सिद्धार्थ गुरुवार को हमें छोड़कर चला गया। वह पिछले कुछ दिन से वेंटिलेटर पर था। रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के लिए वडोदरा में पिछले मैच (बड़ौदा के खिलाफ) में वह टीम में था।’ उन्होंने कहा, ‘मैच से पहले उसे उल्टियां आने लगीं और पेशाब करने में तकलीफ हुई। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत बिगड़ गई।’

सिद्धार्थ के परिवार में माता, पिता के अलावा भाई है जो विदेश में रहता है। भाई के कनाडा से आने के बाद सिद्धार्थ का अंतिम संस्कार किया गया। सिद्धार्थ ने ईडन गार्डंस पर 20 से 23 दिसंबर के बीच बंगाल के खिलाफ मैच में पारी के पांच विकेट और कुल सात विकेट लिए थे।

मुख्यमंत्री (Chief Minister) सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) और केंद्रीय खेल मंत्री (Sports Minister) अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने जताया शोक

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Himachal Pradesh) सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) ने भी सिद्धार्थ के निधन पर शोक जताया है। सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ट्वीट किया, ‘हिमाचल प्रदेश की विजय हजारे ट्रॉफी विजेता टीम के सदस्य सिद्धार्थ शर्मा के निधन के समाचार से दुखी हूं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को इस दुख से उबरने का सामर्थ्य।’

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर लिखा, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट टीम के प्रतिभावान खिलाड़ी, तेज गेंदबाज सिद्धार्थ शर्मा जी के निधन से स्तब्ध हूं। सिद्धार्थ एक होनहार खिलाड़ी थे, साथ ही टीम भावना भी उनकी विशेषता थी। उनका निधन क्रिकेट की बड़ी क्षति है। ईश्वर परिजन को संबल दे। यह दुःख सहने की शक्ति दे। ॐ शांति।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो