scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ranji Trophy: कप्तान साई किशोर के 7 विकेट के दम पर जीता तमिलनाडु, दिल्ली की लगातार दूसरी हार

तमिलनाडु के कप्तान साई किशोर की गेंदबाजी के दम पर उनकी टीम ने रेलवे को मात दी।
Written by: Riya Kasana | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: January 21, 2024 22:06 IST
ranji trophy  कप्तान साई किशोर के 7 विकेट के दम पर जीता तमिलनाडु  दिल्ली की लगातार दूसरी हार
साई किशोर भारत के लिए डेब्यू कर चुके हैं
Advertisement

कप्तान आर साई किशोर ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी मैच में सात विकेट लिए जिससे तमिलनाडु ने रविवार को तीसरे दिन ही रेलवे को पारी और 129 रन से करारी शिकस्त दी। तमिलनाडु के पहली पारी के 489 रन के जवाब में रेलवे ने सुबह अपनी पहली पारी दो विकेट पर 126 रन से आगे बढ़ाई लेकिन उसकी पूरी टीम 246 रन पर आउट हो गई।

तमिलनाडु की तरफ से संदीप वारियर और बाएं हाथ के स्पिनर साई किशोर ने तीन-तीन विकेट लिए। रेलवे के लिए प्रथम सिंह ने 92 रन बनाए। रेलवे की टीम इसके बाद फॉलोआन करते हुए अपनी दूसरी पारी में केवल 114 रन ही बना पाई। प्रथम ने फिर से उसकी तरफ से सर्वाधिक 29 रन बनाए। तमिलनाडु के लिए साई किशोर और बाएं हाथ के स्पिनर अजीत राम ने चार-चार विकेट लिए।

Advertisement

दिल्ली को मिली दूसरी हार

बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण दिल्ली को रविवार को रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप डी में मध्य प्रदेश से 86 रन से हार का सामना करना पड़ा जो इस सत्र में उसकी दूसरी पराजय है। मध्य प्रदेश से पराजय दिल्ली को इसलिए भी ज्यादा आहत करेगी क्योंकि उसने मैच के पहले दिन मेजबान टीम को 171 रन पर आउट करके अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी। इसके जवाब में दिल्ली ने 205 रन बनाकर पहली पारी में 34 रन की बढ़त हासिल की थी।

दिल्ली के बल्लेबाजों ने किया निराश

मध्य प्रदेश ने खेल के तीसरे दिन सुबह अपनी दूसरी पारी 5 विकेट पर 157 रन से आगे बढ़ाई और 251 रन बना कर दिल्ली के सामने 218 रन का लक्ष्य रखा। मध्य प्रदेश की तरफ से कप्तान शुभम शर्मा ने 73 रन बनाए। दिल्ली के बल्लेबाजों ने फिर से निराश किया और उसकी पूरी टीम 131 रन पर आउट हो गई। केवल वैभव कांडपाल (125 गेंद पर नाबाद 49) ही गेंदबाजों का डटकर सामना कर पाए। दिल्ली को अपने पहले मैच में पुडुचेरी से हार का सामना करना पड़ा था जबकि जम्मू कश्मीर के खिलाफ उसका मैच खराब मौसम से प्रभावित रहा था।

भाषा इनपुट के साथ

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो