scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

जजों के खिलाफ की अभद्र टिप्पणी, CBI ने लिया ऐक्शन, पांच अरेस्ट

मामले में कुछ सियासी दलों के कार्यकर्ताओं की भी जांच की जा रही है।
Written by: जनसत्ता ऑनलाइन
August 08, 2021 18:59 IST
जजों के खिलाफ की अभद्र टिप्पणी  cbi ने लिया ऐक्शन  पांच अरेस्ट
नई दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय के पास कवरेज के दौरान मीडियाकर्मी। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः ताशी तोबग्याल)
Advertisement

आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के जजों के खिलाफ कथित तौर पर अभद्र टिप्पणी करने से जुड़े मामले में देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने ऐक्शन लिया है।

सीबीआई ने पांच लोगों को अरेस्ट किया है, जिसमें दो आरोपी रविवार (आठ अगस्त, 2021) को धरे गए, जबकि तीन पहले दबोचे गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपियों ने जानबूझकर न्यायपालिका को निशाना बनाया और सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर जजों (उनके द्वारा दिए गए कुछ फैसलों के बाद) और जूडीश्यरी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं। केज दर्ज होने के बाद सीबीआई ने एफआईआर में 16 नामित आरोपियों में से 13 को ट्रेस कर लिया, जिनमें से तीन के विदेश में होने की खबर है। सीबीआई ने खबर लिखे जाने तक 13 में से 11 की गहनता से जांच पड़ताल की, जबकि इनमें से पांच गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

Advertisement

यही नहीं, सीबीआई दस्ते ने आरोपियों से जुड़े ठिकानों पर रेड भी डाली, जिसके बाद वहां से कई अहम दस्तावेज मिले। सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत एक केस दर्ज किया था, जिसमें सेक्शन 506 और आईटी एक्ट का सेक्शन 67 शामिल है।

वैसे, जांच एजेंसी की ओर से यह ऐक्शन सीजेआई की उस टिप्पणी के बाद लिया गया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि जब लोवर कोर्ट के जज धमकियों को लेकर शिकायतें करते हैं, जब एजेंसियां उस पर "सुनवाई नहीं करतीं।"

Advertisement

चीफ जस्टिस एनवी रमना की ओर से यह टिप्पणी तब की गई थी, जब सुप्रीम कोर्ट में झारखंड के जिला जज की हत्या का मसला उठा था।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो