scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मनीष सिसोदिया को झटका, ईडी ने अटैच की पत्नी की भी प्रॉपर्टी, दिल्ली शराब घोटाले में कुल 52 करोड़ की संपत्ति जब्त

दिल्ली शराब घोटाले में ईडी अभी तक 52 करोड़ की संपत्ति अटैच कर चुकी है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: शैलेंद्र गौतम
Updated: July 07, 2023 21:06 IST
मनीष सिसोदिया को झटका  ईडी ने अटैच की पत्नी की भी प्रॉपर्टी  दिल्ली शराब घोटाले में कुल 52 करोड़ की संपत्ति जब्त
दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया। (फाइल फोटो)
Advertisement

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ वो जमानत के लिए अदालतों का दरवाजा खटखटा रहे हैं। वहीं ईडी ने उनकी और उनसे जुड़ी कई संपत्तियां अटैच कर लीं। दिल्ली शराब घोटाले में ईडी अभी तक 52 करोड़ की संपत्ति अटैच कर चुकी है। सिसोदिया की पत्नी के नाम पर जो संपत्ति है ईडी ने वो भी अपने कब्जे में ले ली है।

सिसोदिया को सीबीआई ने किया था अरेस्ट, अब ईडी भी कर रही PMLA की जांच

दिल्ली शराब घोटाले में ईडी के साथ सीबीआई ने भी सिसोदिया पर केस दर्ज कर रखा है। सीबीआई घोटाले के आपराधिक पहलुओं की जांच कर रही है तो ईडी पैसे से जुड़े मामले पर PMLA के तहत नजर रख रही है। एजेंसियों का दावा है कि शराब घोटाले में 100 करोड़ की रिश्वत दी गई। सिसोदिया को सीबीआई ने अरेस्ट किया था। वो तिहाड़ जेल में बंद हैं। स्पेशल और दिल्ली हाईकोर्ट से जमानत याचिका रद होने के बाद वो सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं।

Advertisement

ईडी ने शुक्रवार को कहा कि उसने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े PMLA के मामले में गिरफ्तार सिसोदिया, उनकी पत्नी एवं कुछ अन्य आरोपियों की 52 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की है। इसके तहत 7.29 करोड़ रुपये मूल्य की अचल संपत्तियों को कुर्क करने के लिए एक अस्थायी आदेश जारी किया गया है। इसमें मनीष सिसोदिया और उनकी पत्नी सीमा सिसोदिया की दो संपत्तियां, एक अन्य आरोपी राजेश जोशी (चैरियट प्रोडक्शंस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक) की जमीन/फ्लैट और गौतम मल्होत्रा की जमीन/फ्लैट शामिल हैं।

एजेंसी ने कहा कि कुर्क की गई संपत्ति में मनीष सिसोदिया की बैंक में जमा 11.49 लाख रुपये की राशि सहित, ब्रिंडको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड (16.45 करोड़ रुपये की राशि) और अन्य सहित 44.29 करोड़ रुपये की चल संपत्ति भी शामिल है। ईडी ने कहा कि कुर्क की गई संपत्ति का कुल मूल्य 52.24 करोड़ रुपये है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो