scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

उद्धव ठाकरे ने इंडिया अलायंस की बैठक से किया किनारा, शिवसेना की NDA में होगी वापसी?

Lok Sabha Election Results: शिवसेना (यूबीटी) चीफ ने नतीजे सामने आने के बाद अपनी रणनीति बदल ली है। वो आज शाम दिल्ली में होने वाली बैठक इंडिया गठबंधन में शामिल नहीं होंगे।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: June 05, 2024 17:22 IST
उद्धव ठाकरे ने इंडिया अलायंस की बैठक से किया किनारा  शिवसेना की nda में होगी वापसी
Lok Sabha Election Results: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे। (एक्सप्रेस फाइल)
Advertisement

Lok Sabha Election Results: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सहयोगी दल अब अपने हिसाब से राजनीति तय करने में लगे हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे चुके हैं। वहीं, टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नाडयू भी दिल्ली पहुंच चुके हैं। इस बीच सबसे बड़ी खबर महाराष्ट्र से आ रही है।

Advertisement

शिवसेना (यूबीटी) चीफ ने नतीजे सामने आने के बाद अपनी रणनीति बदल ली है। वो आज शाम दिल्ली में होने वाली बैठक इंडिया गठबंधन में शामिल नहीं होंगे।

Advertisement

वहीं, महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर यह है कि एनसीपी चीफ अजित पवार ने भी एनडीए की बैठक से किनारा कर लिया है। हालांकि, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जरूर दिल्ली में होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए मुंबई से दिल्ली आ रहे हैं।

बता दें, इंडिया गठबंधन में शामिल शिवसेना (यूबीटी) के 9 सांसद हैं। वहीं, एकनाथ शिंदे की शिवसेना के 7 सांसद जीतकर दिल्ली पहुंचने वाले हैं। अगर दोनों गुट फिर एक हो जाते हैं तो दोनों के 16 सांसद हो जाएंगे। शिवसेना की एनडीए वापसी भाजपा के लिए भी राहत की खबर होगी।

Advertisement

इससे पहले चुनाव की शुरुआत से पहले भी उद्धव ठाकरे की वापसी की अटकलें लगती रही हैं। ऐसा कहा जाता है कि उद्धव ठाकरे और पीएम मोदी के संबंध काफी अच्छे हैं। भाजपा बैक चैनल इस रिश्ते की बदौलत उद्धव की वापसी की कोशिश कर सकती है।

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा उन्हें राज्य सरकार से मुक्त करने के प्रस्ताव पर कहा, "चुनावी हार सामूहिक जिम्मेदारी है। तीनों पार्टियों ने चुनाव में मिलकर काम किया था। वोट शेयर देखें तो मुंबई में महायुति को दो लाख से ज्यादा वोट मिले। हार के कारणों की ईमानदारी से समीक्षा की जाएगी। पिछले दो सालों में सरकार ने राज्य में कई अच्छे फैसले लिए हैं। मैं जल्द ही देवेंद्र जी से बात करूंगा। हमने पहले भी साथ मिलकर काम किया है और आगे भी करते रहेंगे। हम विपक्ष के झूठे दावों का मुकाबला करने में सामूहिक रूप से विफल रहे हैं।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो