होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

कौन है सरेआम महिला की पिटाई करने वाला JCB? जिसने बढ़ाई CM ममता बनर्जी की मुश्किलें

Who is JCB: सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के चलते पश्चिम बंगाल में राजनीति गर्म हो गई है और कानून व्यवस्था को लेकर सीएम ममता बनर्जी की सरकार सवालों के घेरे में है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: July 01, 2024 10:52 IST
West Bengal: महिला और उसके पार्टनर की पिटाई का वीडियो देख गुस्से में लोग (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Who is JCB: पश्चिम बंगाल से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया, जिसमें एक महिला और उसके पार्टनर को एक शख्स बीच सड़क पर, भीड़ के बीच बुरी तरीके से पीट रहा है। इस वीडियो के लेकर राष्ट्रीय स्तर पर सियासत तेज हो गई है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर लेफ्ट पार्टियां तक… सभी राज्य की सत्ताधारी पार्टी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमलावर हैं। ममता बनर्जी पर सवाल इसलिए भी उठाए जा रहे हैं क्योंकि दावा किया है कि वीडियो में जो शख्स महिला को बुरी तरह पीटता नजर आ रहा है, वह TMC से जुड़ा है।

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि महिला और उस पुरुष के बीच अवैध संबंध थे, जिसके चलते टीएमसी नेता पंचायत के फैसले के बाद तालिबानी क्रूरता दिखाकर कपल को पीट रहा था। कथित टीएमसी नेता का नाम तजमुल उर्फ जेसीबी के तौर पर हुई है, जो कि राज्य के उत्तर दिनाजपुर के चोपरा में इस घटना को अंजाम दे रहा था।

Advertisement

स्थानीय विधायक बोले- TMC से नहीं है ताल्लुक

जानकारी के मुताबिक आरोपी टीएमसी नेता जेसीबी ने स्थानीय तौर पर कुछ लोगों की पंचायत की थी, और फिर उन्हें (कपल) सजा देने का फैसला किया था। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करते हुए आरोपी तजमुल को गिरफ्तार कर लिया है। टीएमसी विधायक हमीदुल रहमान का कहना है कि महिला की गतिविधियां असामाजिक थीं, लेकिन विधायक ने आरोपी के टीएमसी से संबंध होने की बात से इनकार किया है।

TMC MLA के बयान पर और हुआ विवाद

टीएमसी विधायक का हमीदुल रहमान का कहना है कि यह मामला गांव का है और इसका उनकी पार्टी टीएमसी से कोई लेना देना ही नहीं है लेकिन अब उनके इस बयान पर भी विवाद हो गया है। इसकी वजह यह है कि उन्होंने इस सजा को मुस्लिम राष्ट्र तक से जोड़ दिया था। विधायक का कहना है कि हम इस घटना की निंदा करते हैं लेकिन महिला ने गलत किया था, उसने अपनी पति और बच्चों को छोड़ दिया था और अवैध संबंध बना लिए थे। मुस्लिम राष्ट्र के मुताबिक कुछ कोड हैं और न्याय उसके मुताबिक ही होता है।

'क्या बंगाल में लागू होगा शरिया?'

विधायक ने कहा कि हम यह मानते हैं कि जो कुछ हुआ वह कुछ ज्यादा ही था। अब इस मामले में कानून एक्शन लिया जाएगा। मुस्लिम राष्ट्र का जिक्र करने को लेकर बीजेपी भड़क गई है और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि क्या टीएमसी यह कहना चाह रही है कि पश्चिम बंगाल शरिया कानून लागू होगा।

दूसरी ओर पुलिस ने दबंग माने जाने वाले तजमुल हक को गिरफ्तार कर लिया है, पूछताछ में इस घटना को लेकर उसका कहना था कि पंचायत के फैसले के बाद उसे यह सजा दी गई थी। पुलिस कहना है कि वह इस केस में अफवाहों को रोकने पर काम कर रही और कपल को सुरक्षा भी दी गई।

Advertisement
Tags :
TMC
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement