scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

प्रधानमंत्री मोदी के आलोचक सुब्रमण्यम स्वामी ने किसको किया वोट? पूर्व राज्यसभा सांसद ने खुद दी जानकारी

Delhi Lok Sabha Chunav: पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी अक्सर पीएम मोदी की आलोचना करते रहते हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 25, 2024 21:35 IST
प्रधानमंत्री मोदी के आलोचक सुब्रमण्यम स्वामी ने किसको किया वोट  पूर्व राज्यसभा सांसद ने खुद दी जानकारी
Subramanian Swamy: पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी। (एक्सप्रेस फाइल)
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अक्सर आलोचना करने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने किसको वोट किया? इस बात काउन्होंने खुलासा कर दिया है। इसको लेकर उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट लिखी है।

Advertisement

सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'मैंने अभी-अभी भाजपा उम्मीदवार और पूर्वी दिल्ली के पूर्व उप महापौर मल्होत्रा को अपना वोट दिया है। मुझे उम्मीद है कि वह जीतेंगे।'

Advertisement

इससे पहले उन्होंने 23 मई को एक्स पर लिखा था, 'इस शनिवार (25 मई 2024) को मैं पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हर्ष मल्होत्रा को वोट दूंगा। वह दिल्ली के मेयर रह चुके हैं। जनता की सेवा का उनका रिकॉर्ड अच्छा है और वह लोकसभा सांसद बनने के योग्य हैं। मैं पूर्वी निजामुद्दीन में रहता हूं।'

बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ सुब्रमण्यम स्वामी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े आलोचक माने जाते हैं। समय-समय पर वह पीएम मोदी, उनके नेतृत्व वाली एनडीए सरकार और बीजेपी के काम करने के तरीकों, फैसलों और नीतियों पर सवाल उठाते रहे हैं।

यही वजह है कि उनका पीएम मोदी से 36 का आंकड़ा माना जाता है। बताया जाता है कि इस वजह से दोनों के बीच करीब चार साल से कोई बात नहीं हुई है।

Advertisement

इसी साल फरवरी में न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी के 370 और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के 400 से ज्यादा सीटें जीतने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दावे पर डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा था कि इस बार बीजेपी अपने पिछले चुनावी प्रदर्शन को पछाड़ देगी, क्योंकि पहली बार हिंदू अपनी पहचान पर गर्व महसूस कर रहे हैं। उन्हें अब वह संकोच महसूस नहीं होता जो नेहरू के समय में उन पर थोपा गया था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो