scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Arvind Kejriwal Neighbours Tihar Jail: छोटा राजन, नीरज बवाना, आतंकी जियाउर रहमान… तिहाड़ जेल में केजरीवाल के पड़ोसी और कौन-कौन?

Arvind Kejriwal Neighbours Tihar Jail: रिपोर्ट के अनुसार, डॉन छोटा राजन, गैंगस्टर नीरज बवाना और एक आतंकवादी जियाउर रहमान तिहाड़ में केजरीवाल के निकटतम पड़ोसियों में से हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 03, 2024 09:32 IST
arvind kejriwal neighbours tihar jail  छोटा राजन  नीरज बवाना  आतंकी जियाउर रहमान… तिहाड़ जेल में केजरीवाल के पड़ोसी और कौन कौन
Arvind Kejriwal Neighbours In Tihar Jail: दिल्ली शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार को तिहाड़ जेल लाया गया था। (Express File Photo)
Advertisement

Arvind Kejriwal Neighbours In Tihar Jail: दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में आन नेताओं पर ईडी का शिकंजा कसा हुआ है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इसी मामले में सोमवार को 14 दिन की न्यायित हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया था। ऐसे में यहां यह भी जानना जरूरी है कि केजरीवाल को तिहाड़ की जिस बैरक में रखा गया है, वहां उनके कौन से क्रिमिनल पड़ोसी हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में कुख्यात अपराधियों से घिरे हुए हैं। इनमें अंडरवर्ल्ड डॉन, एक आंतकवादी और एक गैंगस्टर भी शामिल है। रिपोर्ट के अनुसार, डॉन छोटा राजन, गैंगस्टर नीरज बवाना और एक आतंकवादी जियाउर रहमान तिहाड़ में केजरीवाल के निकटतम पड़ोसियों में से हैं।

Advertisement

एक कट्टर प्रतिद्वंद्वी बनने से पहले राजन कभी डॉन और आतंकवादी दाऊद इब्राहिम का करीबी सहयोगी था और उस पर मुंबई के एक पत्रकार की हत्या का आरोप है। दूसरी ओर नीरज बवाना एक कुख्यात गैंगस्टर है, जिसके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और जबरन वसूली के 40 से अधिक मामले दर्ज हैं, जबकि जियाउर रहमान कथित तौर पर इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) का सदस्य है और उसके खिलाफ एनआईए का मामला दर्ज है।

जेल के एक अधिकारी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को सोमवार शाम 4 बजे तिहाड़ लाया गया और जेल नंबर 2 में रखा गया, उन्होंने कहा कि उन्हें 24 घंटे निगरानी में रखा गया है। अधिकारी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की मेडिकल जांच कराई गई है। उनका शुगर लेवल थोड़ा कम था, लेकिन हमारे जेल डॉक्टरों के सलाह के अनुसार उन्हें दवाएं दी गई हैं।

Advertisement

तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल का दिन

जेल में पहली सुबह केजरीवाल को नाश्ते में ब्रेड और चाय परोसी गई। आप सुप्रीमो को शाम करीब 6:40 बजे नाश्ता दिया गया, जिसके बाद उनके कक्ष में लंबे समय तक ध्यान सत्र चला। आप नेता ने जेल में योग भी किया। उनका शुगर लेवल भी गिर गया है। तिहाड़ जेल नंबर 2 में बंद केजरीवाल को दोपहर और रात के खाने में घर का बना खाना खाने की अनुमति है और यह तब तक परोसा जाएगा, जब तक उनका शुगर लेवल सामान्य नहीं हो जाता।

Advertisement

केजरीवाल को जिस दिन तिहाड़ लाया गया। उस दिन उनको दोपहर में चाय दी गई और रात में घर का बना खाना परोसा गया। जेल अधिकारियों के अनुसार, केजरीवाल को सोमवार शाम 4 बजे तिहाड़ जेल लाया गया और उनकी बैरक में भेजने से पहले उनकी चिकित्सकीय जांच की गई, जहां वह अकेले रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि उस समय उनका शुगर लेवल 50 से नीचे था और डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें दवाएं दी गईं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो