scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

West Bengal Lok Sabha Chunav: 'टीएमसी के बजाय बीजेपी को वोट देना बेहतर…' कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का वीडियो वायरल

West Bengal Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो टीएमसी को वोट देने के बजाय बीजेपी को वोट देना बेहतर की बात कर रहे हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
कोलकाता | Updated: May 01, 2024 17:28 IST
west bengal lok sabha chunav   टीएमसी के बजाय बीजेपी को वोट देना बेहतर…  कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का वीडियो वायरल
West Bengal Lok Sabha Chunav: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के इस वीडियो को बाद बंगाल की राजनीति में तापमान बढ़ गया है। (एक्सप्रेस फाइल)
Advertisement

West Bengal Lok Sabha Chunav: पूर्व टीएमसी सांसद सुष्मिता देव ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का एक कथित वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्हें लोगों से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी के बजाय बीजेपी को वोट देना बेहतर है।

सुष्मिता देव द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में अधीर रंजन चौधरी को यह कहते हुए सुना जा सकता है- "टीएमसी को वोट क्यों दें…बीजेपी को वोट देना बेहतर है"। अधीर रंजन चौधरी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें, चौधरी लोकसभा में विपक्ष के नेता भी हैं। वहीं, सुष्मिता देव टीएमसी में शामिल होने से पहले अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष थीं।

Advertisement

पश्चिम बंगाल के बहरामपुर लोकसभा सीट से पांच बार के लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ममता बनर्जी के तीखे आलोचकों में से एक हैं। वो बहरामपुर में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करते समय मंच पर थे, तभी उन्होंने बंगाली में कहा, “टीएमसी को वोट क्यों दें, बीजेपी को वोट देना बेहतर है।” अधीर रंजन चौधरी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वरिष्ठ पत्रकार पल्लवी घोष ने ये वीडियो एक्स पर शेयर करते हुए लिखा, “अधीर रंजन चौधरी बोल रहे हैं कि टीएमसी की जगह बीजेपी को वोट दें, ऐसे में इंडी अलायंस का क्या होगा?” ऐसे में भले ही कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल 'इंडिया गठबंधन' के बैनर तले एकता का दावा कर रहे हैं, लेकिन जमीनी स्थिति उस बात से बहुत दूर है, जिस पर विपक्ष देश को विश्वास दिलाना चाहता है।

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और टीएमसी के बीच टकराव चल रहा है, खासकर ममता बनर्जी द्वारा इंडी गठबंधन को मामूली दो सीटों की पेशकश के बाद, जिससे दोनों राजनीतिक दलों के बीच बातचीत खत्म हो गई। इसके बाद टीएमसी ने पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।

Advertisement

बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर चौधरी द्वारा लगातार विरोध ने इंडी गठबंधन से हटने के फैसले को महत्वपूर्ण माना जाता है। हालांकि इस बीच टीएमसी नेता सुस्मिता देव ने अधीर रंजन चौधरी पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने अधीर रंजन चौधरी को बंगाल में ‘बीजेपी का स्टार कैंपेनर’ बताया है।

इंडिया गठबंधन बनने के दौरान पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी टीएमसी पहले इंडी गठबंधन में शामिल थी, लेकिन लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे में वो इंडी गठबंधन से निकल गई। दोनों ही पक्ष एक-दूसरे को बीजेपी का सहयोगी बताते हैं।

अधीर रंजन चौधरी के सामने टीएमसी ने पूर्व क्रिकेट यूसुफ पठान को मैदान में उतारा है। अधीर रंजन चौधरी बहरामपुर लोकसभा सीट से पाँच बार के सांसद हैं, लेकिन इस बार उनकी राह कठिन नजर आ रही है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो