scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

बंगाल में ED का फिर एक्शन, ताला तोड़कर TMC नेता शाहजहां के घर में घुसी टीम

ED Raid News: पश्चिम बंगाल में ईडी की टीम ने बुधवार सुबह छापेमारी की। ईडी शाहजहां शेख के घर में छापेमारी करने पहुंची।
Written by: न्यूज डेस्क
कोलकाता | Updated: January 24, 2024 09:30 IST
बंगाल में ed का फिर एक्शन  ताला तोड़कर tmc नेता शाहजहां के घर में घुसी टीम
ईडी टीएमसी नेता शाहजहां शेख के ठिकानों पर छापेमारी की है। (Express)
Advertisement

पश्चिम बंगाल में ईडी की टीम ने राशन घोटाला मामले में एक बार फिर छापेमारी की है। बुधवार सुबह ईडी की टीम TMC के फरार नेता शाहजहां शेख के घर पहुंचे। जानकारी के मुताबिक ईडी की टीम उत्तर 24 परगना के संदेशखाली स्थित फरार टीएमसी नेता शाहजहां के घर पर पहुंची और ताला तोड़कर छापेमारी की। इस दौरान ईडी से साथ CRPF भी मौजूद हैं। शाहजहां शेख पिछले कई दिनों से फरार है। उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है।

19 दिन पहले हुआ था हमला

बता दें कि 19 दिन पहले पश्चिम बंगाल में छापेमारी के दौरान ईडी की टीम पर हमला हुआ था। ईडी की टीम शाहजहां शेख को गिरफ्तार करने पहुंची थी। इसी दौरान टीम पर हमला हुआ। इसमें कई अधिकारियों को चोट आई थी। जानकारी के मुताबिक बुधवार की सुबह जब ईडी की टीम शाहजहां शेख के घर छापेमारी करने पहुंची तो इसके साथ स्थानीय पुलिस भी आ गई। उसने ईडी की टीम से सर्च वॉरंट भी मांगा। ईडी की छापेमारी के दौरान भारी संख्या में सुरक्षाबल मौजूद है। जानकारी के मुताबिक छापेमारी में 100 से अधिक सीआरपीएफ जवान मौजूद हैं।

Advertisement

घोटाले के आरोप किन पर लगे हैं?

राशन घोटाला मामले में पिछले साल अक्तूबर में राशन में घोटाले के आरोप में जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री ज्योति प्रियो मलिक को गिरफ्तार किया था। मलिक 2011 से 2021 तक राज्य के खाद्य और आपूर्ति मंत्री थे। जानकारी के दौरान इसी दौरान का यह घोटाला बताया जा रहा है। 13 अक्तूबर 2023 को प्रवर्तन निदेशालय ने बकीबुर रहमान को गिरफ्तार किया था। बकीबुर को करोड़ों रुपये के राशन घोटाले में एक अहम कड़ी माना जाता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो