scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Sandeshkhali: शाहजहां शेख पर ED का एक्शन, कई जगहों पर छापेमारी, सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरा

निलंबित TMC नेता शेख शाहजहां के खिलाफ जमीन हड़पने के मामले में ED पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में सुबह से कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
नई दिल्ली | Updated: March 14, 2024 09:00 IST
sandeshkhali  शाहजहां शेख पर ed का एक्शन  कई जगहों पर छापेमारी  सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरा
Sandeshkhali में ED का एक्शन (Source- Screengrab/ ANI)
Advertisement

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में ED की टीम पर हमले के मास्टरमाइंड शाहजहां शेख पर शिकंजा कसता जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को शाहजहां शेख के संदेशखाली और उसके आस-पास के इलाकों में जमीन कब्जाने के मामले में छापेमारी की है। ईडी ने इस मामले में पीएमएलए के तहत केस दर्ज किया है। कई जगहों पर यह छापेमारी की गई है।

ईडी की टीम संदेशखाली में शाहजहां के अलावा, उसके कई करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। शाहजहां शेख के खिलाफ जमीन हड़पने और महिलाओं के यौन उत्पीड़न का आरोप है। ईडी को शाहजहां शेख से पूछताछ में आर्थिक लेनदेन की जानकारी मिली है। इसी सिलसिले में यह छापेमारी हो रही है। इस दौरान भारी संख्या में सुरक्षाबलों की टीम मौजूद है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

Advertisement

जमीनों को कब्जाने और राशन घोटाला मामले में छापेमारी

शाहजहां शेख पर संदेशखाली और उसके आस-पास जमीनों को कब्जाने और राशन घोटाला मामले में छापेमारी की गयी है। राशन घोटाला मामले में ईडी अधिकारियों ने बड़ी संख्या में केंद्रीय बलों की मौजूदगी में उत्तर 24 परगना जिले के रामपुर में कई मछली व्यापारियों के यहां छापेमारी की है। ये व्यापारी सीबीआई की कस्टडी में मौजूद शाहजहां शेख के करीबी हैं।

ED की टीम पर शाहजहां के समर्थकों का हमला

इससे पहले संदेशखाली में 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर भीड़ के हमले के संबंध में CBI ने तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता शाहजहां शेख के भाई और उनके कुछ करीबियों को पूछताछ के लिए तलब किया था। संदेशखाली में हुई हिंसा से पहले जनवरी में ईडी की टीम राशन घोटाला मामले में छापेमारी के लिए शाहजहां शेख के ठिकानों पर पहुंची थी। इस दौरान ईडी की टीम पर शाहजहां के समर्थकों ने हमला कर दिया था। छापेमारी करने पहुंची टीम पर 3000 लोगों की भीड़ ने हमला किया था। इसमें कई अधिकारियों को चोटें भी आई थीं। शाहजहां को इस हमले के लिए मास्टरमाइंड माना जा रहा है लेकिन कहा यह भी जा रहा है कि उसने ये काम अकेले अंजाम नहीं दिया होगा।

Advertisement

इस मामले की जांच अब सीबीआई कर रही है। अदालत के फैसले के बाद शाहजहां शेख की कस्टडी के साथ-साथ ईडी पर हमले के केस को भी सीबीआई को ट्रांसफर किया गया। जिसके बाद सीबीआई ने शाहजहां के भाई आलमगीर शेख को समन किया है। माना जा रहा है कि सीबीआई की टीम शाहजहां शेख के भाई आलमगीर से ईडी टीम पर हुए हमले को लेकर पूछताछ करने वाली है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो