scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Weather Today, 12 February: दिल्ली-NCR में फिर होगी बारिश, यूपी-बिहार को लेकर IMD ने जारी किया नया अपडेट

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर बारिश होने की संभावना है। वहीं, बिहार और यूपी में भी मौसम बदलने के आसार हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: February 12, 2024 10:36 IST
weather today  12 february  दिल्ली ncr में फिर होगी बारिश  यूपी बिहार को लेकर imd ने जारी किया नया अपडेट
दिल्ली-एनसीआर का मौसम।
Advertisement

Weather Today, 12 February: उत्तर भारत में इस समय मौसम आंख मिचौली खेलता हुआ दिख रहा है। सुबह के समय जहां ठंड का एहसास होता है तो वहीं दिन में तेज धूप के बाद ये ठंड कुछ हल्की होती हुई नजर आ रही है। आज पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने के आसार हैं। वहीं, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में शीतलहर चलने की संभावना है। जबकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार के मौसम की बात करें तो अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। इसके साथ ही न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जाएगा। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में कहा कि दिल्ली में सुबह के समय ठंड बनी रहेगी और दिन में आशिंक तौर पर हल्के बादल छाए रहने की उम्मीद है। वहीं, 14 फरवरी को बारिश होने के आसार बने हुए हैं। राजधानी दिल्ली में रविवार के दिन न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Advertisement

दिल्ली की हवा हुई खराब

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हवा बेहद ही खराब श्रेणी में बनी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने हवा की गुणवत्ता का जो आकंड़ा दिया है उसके अनुसार रविवार सुबह 9 बजे तक एक्यूआई 325 था, जो कि ‘बहुत खराब’ श्रेणी में था। वहीं, सोमवार की सुबह दिल्ली के चाणक्यपुरी का एक्यूआई 228 दर्ज किया गया। वहीं, द्वारका सेक्टर 6 में एयर क्वालिटी इंडेक्स 233 रहा। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई रहे, इसका मतलब होता है कि हवा की गुणवत्ता काफी बेहतर बनी हुई है।

आईएमडी ने बताया कि 14 फरवरी तक मध्य प्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की गरज के साथ मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। इसके अलावा, आज और कल पूर्वी मध्य प्रदेश और उससे सटे उत्तरी छत्तीसगढ़ में अलग-अलग जगह ओले गिरने की भी भविष्यवाणी की गई है। वहीं, अगले कुछ दिनों तक ओडिशा, तेलंगाना और दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी हल्की बारिश होने उम्मीद जताई गई है। हिमाचल प्रदेश और पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर की स्थिति देखी गई।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो