होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद पर हमला, पट्टी कराने के बाद धरने पर बैठे

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद पर हमला किया गया है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: April 22, 2024 10:38 IST
संजय निषाद। (इमेज- पीटीआई)
Advertisement

21 अप्रैल को देर रात एक शादी समारोह से लौटते समय उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद और उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर 20-25 अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया। चोट लगने से निषाद की नाक से खून बहने लगा तो समर्थक उन्हें जिला अस्पताल ले गए। प्रवीण निषाद भी पार्टी के तीन विधायकों और समर्थकों के साथ जिला अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए धरना दिया।

घटना के बाद कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने कहा कि रविवार की रात वह संतकबीरनगर के मोहम्मदपुर कठार गांव में एक विवाह समारोह में शामिल होने गए थे। समारोह के दौरान ही कुछ लोग उनके बेटे और सांसद इ. प्रवीण निषाद के बारे में अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे। संजय निषाद के मुताबिक, उन्होंने समझाने बुझाने की कोशिश की तो वे सभी लोग उग्र हो गए और उन पर हमला कर दिया। मंत्री ने कहा कि हमलावरों ने उनके और समर्थकों पर हमला किया। इसमें उन्हें कुछ चोटें आई हैं। संजय निषाद को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Advertisement

समाजवादी पार्टी पर लगाया आरोप

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे। एसपी सत्यजीत गुप्ता ने मामले में कार्रवाई का आश्वासन देते हुए शिकायत ली। इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने अपने ऊपर हुए हमले के लिए समाजवादी पार्टी के सदस्यों को जिम्मेदार ठहराया है। मंत्री निषाद ने आरोप लगाया कि हम निषाद और अन्य जातियों का नेतृत्व कर रहें है। इससे समाजवादी पार्टी का पतन हो रहा है। सपा की तरफ इशारा करते हुए कहा कि इनका मन पहले से ही बढ़ा हुआ है।

प्रवीण निषाद को बीजेपी ने दिया टिकट

बता दें कि संत कबीर नगर से संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद मौजूदा सांसद हैं। भारतीय जनता पार्टी ने इस बार भी प्रवीण को ही चुनावी मैदान में उतारा है। मंत्री संजय निषाद बेटे के संसदीय क्षेत्र में एक शादी समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। इसी दौरान उन पर और उनके समर्थकों पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। इससे वह घायल हो गए।

Advertisement
Tags :
Lok Sabha ElectionSANJAY NISHAD
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement