scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

UP Budget: योगी सरकार आज पेश करेगी अब तक का सबसे बड़ा बजट, इन चीजों पर रहेगा फोकस

आज उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा बजट है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बजट का फोकस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, सौर ऊर्जा, धार्मिक पर्यटन, कृषि, उद्योग और एमएसएमई पर रहेगा।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
Updated: February 05, 2024 09:54 IST
up budget  योगी सरकार आज पेश करेगी अब तक का सबसे बड़ा बजट  इन चीजों पर रहेगा फोकस
उत्तर प्रदेश का बजट आज। (Express)
Advertisement

UP Budget News: वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना आज विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए बजट पेश करेंगे। यह योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का तीसरा आम बजट है। वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने रविवार को हस्ताक्षर करने के साथ ही इसे अंतिम रूप दे दिया। इस बार का बजट 7.5 लाख करोड़ से ज्यादा हो सकता है। संभावना जताई जा रही है कि इस बजट में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, सौर ऊर्जा, धार्मिक पर्यटन, कृषि, उद्योग और एमएसएमई पर फोकस किया जा सकता है।

चुनावी साल में जनता को मिल सकता है तोहफा

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना सोमवार सुबह 11 बजे बजट पेश करने वाले हैं। इस बजट में योगी सरकार कई अहम घोषणाएं कर सकती है। यह चुनावी साल है, इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार जनता को खुश करने के लिए कुछ घोषणाएं कर सकती है। रिपोर्ट के अनुसार, बजट के बाद राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद पर चर्चा होगी।

Advertisement

वित्त मंत्री ने कहा- उप्र की अर्थव्यवस्था बनाने का मजबूत आधार बनेगा राज्य का बजट

उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने सोमवार को राज्य विधानसभा में पेश किए जाने वाले बजट को अंतिम रूप देते हुए कहा कि यह बजट प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का मजबूत आधार बनेगा। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वित्त मंत्री ने सोमवार को प्रस्तुत होने वाले बजट पर हस्ताक्षर कर इसे अंतिम रूप दिया।

उन्होंने आगे बताया कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल का तीसरा बजट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प पर आधारित है। खन्ना ने दावा किया कि यह बजट प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का मजबूत आधार स्तंभ बनेगा।

Advertisement

यह बजट प्रदेश के विकास के साथ ही आधारभूत ढांचे के पुनर्निर्माण और गरीबों, वंचितों, युवाओं, महिलाओं किसानों को सम्मानजनक जीवन जीने के साथ, विकास की मुख्यधारा में लाने को समर्पित होगा। उन्होंने कहा कि यह बजट प्रदेश में प्रचीन सांस्कृतिक गौरव की पुनर्स्थापना के साथ ही विकास के सभी आधुनिक मापदंडों पर चलने का एक दस्तावेज है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो