scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

चार करोड़ की लागत और 418 फुट ऊंचाई… नितिन गडकरी आज फहराएंगे देश का सबसे ऊंचा तिरंगा, पाकिस्तान से भी देगा दिखाई

पंजाब के अमृतसर में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी अटारी बॉर्डर पर आज देश का सबसे उंचा तिरंगा फहराएंगे।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
Updated: October 19, 2023 12:50 IST
चार करोड़ की लागत और 418 फुट ऊंचाई… नितिन गडकरी आज फहराएंगे देश का सबसे ऊंचा तिरंगा  पाकिस्तान से भी देगा दिखाई
तिरंगा। Jansatta
Advertisement

पंजाब के अमृतसर में अटारी बॉर्डर पर आज यानी गुरुवार को देश का सबसे उंचा तिरंगा फहराया जाएगा। यह तिरंगा सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी फहराएंगे। इस तिरंगे की ऊंचाई 418 फुट है। वहीं इसे बनाने से लेकर स्थापित करने में लगभग 4 करोड़ रूपये लगे हैं। जानकारी के अनुसार, अपनी ऊंचाई के कारण यह तिरंगा पाकिस्तान तक दिखाई देगा। यानी इसे पाकिस्तान के लोग भी देख सकेंगे।

अटारी बॉर्डर पर फहराएंगे देश का सबसे ऊंचा तिरंगा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसके पहले केंद्रिय मंत्री श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकेंगे। अमृतसर के डीसी घनशाम थोरी ने जानकारी दी कि नितिन गडकरी गुरुवार सुबह के समय अमृतसर पहुंचेंगे। फिर वे श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकेंगे। इसके बाद वे दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे के कामों की समीक्षा करेंगे।

Advertisement

इतना ही नहीं वे गांव हर्षा छीना के पास चल रहे नेशनल हाईवे के कामों का रिव्यू करेंगे। वे हेलीकॉप्टर से अमृतसर और तरनतारन में नेशनल हाइवे के कामों का जायजा लेंगे। इसके बाद वे अटारी बॉर्डर पर देश का सबसे ऊंचा तिरंगा फहराएंगे।

जानकारी के अनुसार, इसके बाद गडकरी रिट्रीट सेरेमनी देखेंगे और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) संग्रहालय का दौरा करेंगे। कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन ने कई अधिकारियों को ड्यूटी पर तैनात कर दिया है।

Advertisement

Nitin Gadkari Speech: Rahul Gandhi के ट्रक ड्राइवर से मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री का बड़ा ऐलान

Lok Sabha Elections: ‘जिसे वोट देना हो दो, न देना हो मत दो लेकिन 2024 में नहीं…’, नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान

मोदी सरकार में मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बड़ा ऐलान किया है। नितिन गडकरी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के वाशिम में एक कार्यक्रम में दौरान कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में उनकी तरफ से न तो कोई बैनर, पोस्टर लगाया जाएगा और न ही किसी को चाय ऑफर की जाए फिर चाहे वोट मिले या न मिले।

Advertisement

महाराष्ट्र के वासिम में 3 नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स के उद्घाटन के दौरान नितिन गडकरी ने कहा, “इस लोकसभा चुनाव के लिए मैंने फैसला किया है कि कोई बैनर या पोस्टर नहीं लगाया जाएगा और न ही लोगों को चाय पिलाई जाएगी। जिन्हें वोट देना है वो वोट देंगे और जिन्हें नहीं देना है वो नहीं देंगे…न रिश्वत लूंगा और न किसी को देने दूंगा।”

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो