scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'हमारे दिलों में जिहाद की आग है...', दिल्ली-नोएडा के स्कूलों को भेजे गए धमकी भरे मैसेज में क्या-क्या लिखा?

फिलहाल पुलिस उस आईपी एड्रेस को ट्रेस करने की कोशिश में जुटी हुई है, जहां से सभी स्कूलों को ईमेल किया गया है। पुलिस का कहना है कि उसका पता जल्द ही लगा लिया जाएगा।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: May 01, 2024 14:18 IST
 हमारे दिलों में जिहाद की आग है      दिल्ली नोएडा के स्कूलों को भेजे गए धमकी भरे मैसेज में क्या क्या लिखा
Delhi-NCR School Bomb Threat: गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार डीपीएस से बच्चों को ले जाते पैरेंट्स और स्कूलों को भेजा गया ईमेल।
Advertisement

बुधवार की सुबह दिल्ली-नोएडा के स्कूलों के लिए अच्छी नहीं रही। स्कूलों में बच्चों तथा टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के पहुंचने से पहले किसी ने ईमेल भेजकर कैंपस को बम से उड़ाने की धमकी दे दी। इससे हर तरफ दहशत वाली स्थिति बन गई। मैनेजमेंट ने इसकी सूचना पुलिस-प्रशासन को दी तो कुछ देर में पुलिस और बम स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और गहन तलाशी अभियान चलाया। पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि स्कूलों को धमकी भरा ईमेल रूस से भेजा गया है।

शरीर को तहस नहस करने और जलाने की धमकी

दूसरी तरफ जिन स्कूलों को बम की धमकी भरा मेल मिला है, उसमें खौफनाक बातें लिखी हुई हैं। मेल भेजने वाले ने लिखा है, "हमारे दिल में जिहाद की आग है। हमारे हाथों में जो लोहा है वह हमारे दिलों को गले लगाता है, इंशाअल्लाह, हम उसे हवा के माध्यम से भेजेंगे और तुम्हारे शरीरों को तहस नहस कर देंगे। हम तुम्हें आग की लपटों में झोंक देंगे। तुम्हारा दम घुट जाएगा, अल्लाह ने इसके लिए हमारे भीतर आग पैदा की है। काफिरों इंशाअल्लाह, उसे अपने आसपास देखो और हमेशा के लिए जल जाओ। अल्लाह की इजाजत से धुआं आसमान में उतरेगा, यह सब खत्म हो जाएगा। क्या तुमने सच में सोचा था कि तुम्हारे द्वारा किए गए सभी बुरे कामों का कोई जवाब नहीं होगा?"

Advertisement

दिल्ली के कई स्कूलों में भेजे गये ईमेल

दिल्ली के जिन स्कूलों को धमकी भरा मेल भेजा गया, उनमें डीपीएस मथुरा रोड, डीपीएस वसंत कुंज, डीपीएस द्वारका, डीपीएस नोएडा सेक्टर 30, डीपीएस ग्रेटर नोएडा, मदर मैरी, मयूर विहार, संस्कृति, चाणक्यपुरी, डीएवी स्कूल श्रेष्ठ विहार, स्प्रिंगडेल्स पूसा रोड, एमिटी साकेत, श्री राम वर्ल्ड स्कूल द्वारका, सेंट थॉमस चावला, जीडी गोइंका, सरिता विहार, सचदेवा ग्लोबल स्कूल द्वारका, डीएवी विकासपुरी, बीजीएस इंटरनेशनल स्कूल द्वारका, रामजस आरके पुरम, एनकेबीपीएस, रोहिणी, प्रीत विहार स्थित हिलवुड्स अकादमी, रायन इंटरनेशनल स्कूल, एलकॉन इंटरनेशनल, मधु विहार, एलकॉन पब्लिक स्कूल मयूर विहार, सेंट थॉमस करोल बाग, बाल भारती स्कूल पूसा रोड के साथ ही डीपीएस नोएडा और ग्रेटर नोएडा के एस्टर पब्लिक स्कूल समेत कई दूसरे स्कूल भी शामिल हैं।

रूस से मेल भेजे जाने की आशंका

दिल्ली पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद आशंका जताई है कि ये ईमेल रूस से भेजे गये हैं। अभी तक की जांच में एक जैसा ईमेल ही सभी स्कूलों को भेजे गये हैं। पुलिस के मुताबिक धमकी वाले मेल के आखिर में डॉट कॉम में सभी मेल को CC किया गया है और RU लिखा है। इससे यह रूस से भेजे जाने का संकेत देते हैं। हालांकि अभी इस पर जांच की जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि जरूरी नहीं कि रूस से भेजे गये हैं। यह काम भारत के अंदर से भी किया जा सकता है।

फिलहाल पुलिस उस आईपी एड्रेस को ट्रेस करने की कोशिश में जुटी हुई है, जहां से सभी स्कूलों को ईमेल किया गया है। पुलिस का कहना है कि उसका पता जल्द ही लगा लिया जाएगा। पूरे मामले पर केंद्रीय गृहमंत्रालय ने भी नजर रखी हुई है।

Advertisement

दक्षिणी पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त रोहित मीणा ने बताया कि सूचना मिलने के बाद स्कूल में तलाशी अभियान चलाया गया था। अभी तक कुछ संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। फिलहाल स्कूलों में खोज अभियान चलाया जा रहा है। अभियान पूरा होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि बम से उड़ाने की धमकी को गंभीरता से लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। अभिभावकों से अपील है कि वह ना घबराएं। पुलिस जांच में जुटी है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो