scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थ यात्रियों से भरी बस पर आतंकी हमला, 9 की मौत और 33 घायल

Jammu Kashmir Terrrorist Attack: जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकी हमला हुआ है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 10, 2024 00:05 IST
जम्मू कश्मीर के रियासी में तीर्थ यात्रियों से भरी बस पर आतंकी हमला  9 की मौत और 33 घायल
जम्मू-कश्मीर में बस पर आतंकी हमला। (इमेज-एएनआई)
Advertisement

Jammu Kashmir Terrrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के रियासी में शिवखोड़ी जा रही तीर्थयात्रियों की बस पर रविवार को आतंकवादी हमला हुआ। इसमें 9 लोगों की जान चली गई और 33 लोग घायल हो गए। एसएसपी रियासी मोहिता शर्मा ने यह जानकारी दी।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक बयान में कहा कि आज शाम करीब 6.10 बजे राजौरी जिले की सीमा से लगे रियासी जिले के पौनी इलाके में शिवखोड़ी से कटरा जा रही तीर्थ यात्रियों की बस को आतंकवादियों ने अपना निशाना बनाया। बस ड्राइवर ने अपना कंट्रोल खो दिया और बस खाई में जाकर गिर गई। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने रात 8.10 बजे तक सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया। एसपी रियासी ने सभी लोगों को अलग-अलग अस्पताल में भेज दिया है।

Advertisement

हादसे का वीडियो सामने आया है और उसमें दिख रहा है कि बस सड़क से नीचे गहरी खाई में जा गिरी। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई है। जैसे ही बस घाटी में गिरी, यात्री बाहर छिटक गए और चट्टानों से टकरा गए। मृतकों में महिलाएं भी शामिल हैं।

राहुल गांधी ने संवेदना व्यक्त की

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के रियासी जिलों में, शिवखोड़ी मंदिर से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुआ कायरतापूर्ण आतंकवादी हमला अत्यंत महत्वपूर्ण है। यह शर्मनाक घटना जम्मू-कश्मीर के चिंताजनक सुरक्षा हालातों की असली तस्वीर है। मैं सभी शोक संतप्त पीड़ितों को अपनी गहरी संवेदनाएं देता हूं और घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की आशा करता हूं। पूरा देश एकजुट होकर शांति के खिलाफ खड़ा है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने हमले की निंदा की

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह और कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों के देश में आगमन के बीच तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुए एक जघन्य आतंकवादी हमले में कम से कम 10 भारतीयों की जान चली गई। हम अपने लोगों पर हुए इस जघन्य आतंकवादी हमले और हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति जानबूझकर किए गए इस अपमान की स्पष्ट रूप से निंदा करते हैं। हम पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

Advertisement

सरकार और अधिकारियों को पीड़ितों को तत्काल सहायता और मुआवजा प्रदान करना चाहिए। अभी तीन सप्ताह पहले ही पहलगाम में पर्यटकों पर गोलीबारी की गई थी और जम्मू-कश्मीर में कई आतंकवादी घटनाएं बेरोकटोक जारी हैं। मोदी (अब एनडीए) सरकार द्वारा शांति और सामान्य स्थिति लाने का सारा प्रचार खोखला साबित हुआ है। भारत आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है।

Advertisement

उमर अब्दुल्ला ने भी हमले की निंदा की

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के रियासी से भयानक खबर आई है, जहां एक बस पर हुए आतंकी हमले में 10 यात्रियों की मौत हो गई है और कई अन्य घायल हो गए हैं। मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिन इलाकों से पहले आतंकवादियों को पूरी तरह से हटा दिया गया था, वहां फिर से आतंकवाद की वापसी हो गई है। मृतकों की आत्मा को शांति मिले और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

यूपी से भी जा रही बस खाई में जा गिरी थी

कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के हाथरस से आ रही एक बस के अखनूर में गहरी खाई में गिरने से नौ महिलाओं और दो बच्चों समेत 22 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी और 57 घायल हो गए थे। वहीं, पिछले साल नवंबर में डोडा जिले में एक बस के पहाड़ से 300 फीट नीचे गिरकर दूसरी सड़क पर गिर जाने से 39 यात्रियों की मौत हो गई और 17 घायल हो गए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ड्राइवर समेत 56 यात्रियों को लेकर निजी बस 16 नवंबर को सुबह 8:20 बजे जम्मू के लिए पांच घंटे की यात्रा के लिए किश्तवाड़ से रवाना हुई। हालांकि, सुबह 11:50 बजे डोडा के असर इलाके में ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया। यह दुर्घटना अनंतनाग जिले के खानबल को रामबन के बटोटे से जोड़ने वाले नेशनल हाईवे 244 पर अस्सार के ट्रुंगल में हुई।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो