होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Jammu-Kashmir Encounter: कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, दूसरे को पकड़ा

Jammu-Kashmir Encounter: कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 17, 2024 12:07 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर। (इमेज-फाइल फोटो)
Advertisement

Jammu-Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के अरागाम इलाके में सुरक्षा बलों और स्थानीय पुलिस की टीम ने एक आतंकी को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। इलाके में दो आंतकियों के छिपे होने की जानकारी सामने आई थी। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी और अन्य आतंकी की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया। इसके बाद उसे हंदवाड़ा से पकड़ लिया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार रात दो आंतकियों के बांदीपोरा के गांव अरागाम में छिपे होने की जानकारी मिली। इसके बाद 13 राष्ट्रीय राइफल्स (RR) और बांदीपोरा पुलिस के जवानों ने गांव की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया। गहन तलाशी अभियान चलाने के बाद एक आंतकी को एनकाउंट में मार गिराया है। वहीं, दूसरे आंतकी को पकड़ लिया है।

Advertisement

केंदीय गृह मंत्री ने की थी हाईलेवल मीटिंग

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को जम्मू-कश्मीर को लेकर एक हाईलेवल मीटिंग की थी। इस मीटिंग के बाद उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सरकार जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को जड़ से उखाड़ फेंकने में कोई कमी नहीं छोड़ेगी। इतना ही नहीं शाह ने आगे कहा कि मोदी सरकार आतंकवादियों पर पूरी तरह से नकेल कसने के लिए प्रतिबद्ध है।

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले

मोदी सरकार के शपथ के दिन कंदा इलाके में शिव खोड़ी से कटरा जा रही बस पर आतंकियों ने 25-30 राउंड फायरिंग की। इसमें ड्राइवर को गोली लगी। बस खाई में जाकर गिर गई। इस आतंकी हमले में करीब 9 लोगों की जान चली गई थी। और 41 लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने संदिग्ध आतंकी का स्केच जारी किया। 20 लाख रुपए का इनाम रखा।

इसके बाद पाकिस्तान बॉर्डर से लगे हीरानगर के सैदा सोहल गांव में दो आतंकियों ने घरों का दरवाजा खटखटाकर पानी मांगा। गांव वालों को शक हुआ तो दरवाजे बंद कर शोर मचा दिया। फिर आतंकियों ने गोलीबारी कर दी। इसमें एक शख्स घायल हो गया। DIG और SSP पहुंचे तो एक आतंकी ने उनकी गाड़ी पर भी ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। ग्रेनेड फेकने के दौरान वह आंतकी मारा गया। जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में आतंकियों ने भद्रवाह-पठानकोट मार्ग पर 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की जॉइंट चेकपोस्ट पर फायरिंग की। 5 जवान और एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर (SPO) घायल हो गए। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन कश्मीर टाइगर्स ने ली है।

Advertisement
Tags :
EncounterJammu Kashmir
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement