scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

जम्मू-कश्मीर के रामबन में बड़ा हादसा, 300 मीटर गहरी खाई में गिरी टैक्सी, 10 लोगों की मौत

पुलिस का कहना है कि जिस जगह यह हादसा हुआ है, वहां लगातार बारिश हो रही थी और काफी अंधेरा होने से बचाव कार्य में दिक्कतें आईं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: March 29, 2024 11:38 IST
जम्मू कश्मीर के रामबन में बड़ा हादसा  300 मीटर गहरी खाई में गिरी टैक्सी  10 लोगों की मौत
हादसे के बाद बचाव कार्य में जुटे स्थानीय कार्यकर्ता।
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार की देर रात को हुए एक बड़े सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई। घटना श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन के पास टैक्सी के गहरी खाई में गिरने से हुई। यह टैक्सी जम्मू से श्रीनगर जा रही थी। गुरुवार की देर रात- शुक्रवार की भोर करीब सवा एक बजे टैक्सी जब रामबन में पहुंची तभी बैटरी चश्मा के पास श्रीनगर नेशनल हाईवे पर यह गहरी खाई में गिर गई। इससे उसमें सवार 10 लोगों की मौत हो गई। इसकी सूचना जैसे ही पुलिस प्रशासन को मिली, तुरंत बचाव कार्य शुरू कर दिया गया।

हादसे की जगह पर भारी बारिश हो रही थी

मौके पर स्थानीय पुलिस के अलावा, एसडीआरएफ, सिविल क्यूआरटी भी पहुंच गई है। पुलिस का कहना है कि जिस जगह यह हादसा हुआ है, वहां लगातार बारिश हो रही थी और खाई 300 मीटर गहरी है। सुबह-सुबह वहां अंधेरा होने से बचाव कार्य में दिक्कतें आईं। पुलिस ने दस लोगों के शवों को बाहर निकाला है। पुलिस को आशंका है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

Advertisement

मृतकों में दो लोगों की हुई पहचान

पुलिस के अनुसार, निकाले गए शवों में से दो की पहचान हो गई है। उनमें से एक टैक्सी का ड्राइवर है। उसका नाम बलवान सिंह पुत्र पूरब सिंह है और वह अम्ब घ्रोठा जम्मू का निवासी था। दूसरे व्यक्ति की पहचान विपिन मुखिया पुत्र विश्वनाथ मुखिया निवासी बिहार चंपारण के रूप में हुई है।

ऐसी ही घटना डोडा जिले में पिछले साल 15 नवंबर को हुई थी। उसमें एक बस गहरी खाई में गिर गई थी, जिसमें 39 लोगों की मौत हुई थी और 17 लोग घायल हो गए थे।

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी है। सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर केंद्रीय मंत्री और ऊधमपुर के सांसद जितेंद्र सिंह ने कहा, ''घटनास्थल पर पुलिस, एसडीआरएफ के जवान और नागरिक त्वरित प्रतिक्रिया दल मौजूद हैं और बचाव अभियान जारी है। उन्होंने कहा, ''शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।'' सिंह ने कहा, ''उस दुखद सड़क दुर्घटना के बारे में जानने के बाद रामबन के उपायुक्त बसीर-उल-हक से बात की, जिसमें बैटरी चश्मा के पास जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक वाहन के गहरी खाई में गिर जाने से दस लोगों की मौत हो गई।''

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो