scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

तमिलनाडु BSP अध्यक्ष की हत्या मामले में पुलिस ने 8 लोगों को हिरासत में लिया, जांच के लिए 10 स्पेशल टीमें गठित; मायावती बोलीं- सरकार तत्काल करे सख्त कार्रवाई

Tamil Nadu BSP President Murder Case: मायावती ने कहा कि पेशे से वकील आर्मस्ट्रांग राज्य में दलितों की सशक्त आवाज़ के रूप में जाने जाते थे। सरकार दोषियों के खिलाफ अविलम्ब सख्त कार्रवाई करे।
Written by: न्यूज डेस्क
चेन्नई | Updated: July 06, 2024 07:57 IST
तमिलनाडु bsp अध्यक्ष की हत्या मामले में पुलिस ने 8 लोगों को हिरासत में लिया  जांच के लिए 10 स्पेशल टीमें गठित  मायावती बोलीं  सरकार तत्काल करे सख्त कार्रवाई
Tamil Nadu BSP President Murder Case: तमिलनाडु बसपा अध्यक्ष की हत्या पर बीएसपी चीफ मायावती ने गहरा दुख जताया है। (ANI)
Advertisement

Tamil Nadu BSP President Murder Case: तमिलनाडु बसपा अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या मामले में पुलिस ने आठ लोगों को हिरासत में लिया है। साथ ही चेन्नई पुलिस ने इस पूरे प्रकरण की तह तक जाने के लिए 10 स्पेशल टीमों का गठन किया है। आर्मस्ट्रांग को शुक्रवार शाम को चेन्नई के पेरम्बूर में उनके आवास के पास 6 लोगों की अज्ञात भीड़ ने हत्या कर दी। हत्यारों ने घटना को उस वक्त अंजाम दिया,जब आर्मस्ट्रांग अपने घर के सामने खड़े थे। अज्ञात हमलावरों ने उन पर चाकुओं से हमला किया। चाकुओं के वार से उनके शरीर से काफी मात्रा में खून बहा। आनन-फानन में पुलिस ने राहगीरों की मदद से उन्हें अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया। जिसके बाद डॉक्टरों की टीम ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Advertisement

चेन्नई पुलिस के मुताबिक, इस संबंध में हत्या के पीछे के उद्देश्यों की जांच और दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए टीआर असरा गर्ग आईपीएस, एडिशनल सीओपी (उत्तर) के नेतृत्व में 10 विशेष टीमों का गठन किया गया है। विशेष टीमें उन अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए तलाश तेज कर रही हैं।"

Advertisement

शुक्रवार को चेन्नई में बीएसपी तमिलनाडु के अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की अज्ञात भीड़ द्वारा हत्या कर दिए जाने के बाद बसपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की। इससे पहले बसपा कार्यकर्ता चेन्नई के राजीव गांधी जनरल अस्पताल के बाहर भी बड़ी संख्या में लोग जमा हुए , जहां बहुजन समाज पार्टी के तमिलनाडु अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग का पार्थिव शरीर लाया गया। इस बीच, एआईए डीएमके नेता एडप्पादी के पलानीस्वामी ने बीएसपी तमिलनाडु के अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की मौत पर सत्तारूढ़ डीएमके पार्टी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि अगर ऐसे नेता की हत्या कर दी जाती है तो राज्य में कानून-व्यवस्था का क्या मतलब है।

तमिलनाडु बसपा अध्यक्ष की हत्या पर बीएसपी चीफ मायावती ने गहरा दुख जताया। मायावती ने कहा, 'बीएसपी तमिलनाडु स्टेट यूनिट के अध्यक्ष श्री के. आर्मस्ट्रांग की आज शाम उनके चेन्नई आवास के बाहर की गयी नृशंस हत्या अति-दुःखद व अति-निन्दनीय। पेशे से वकील आर्मस्ट्रांग राज्य में दलितों की सशक्त आवाज़ के रूप में जाने जाते थे। सरकार दोषियों के खिलाफ अविलम्ब सख्त कार्रवाई करे।

एक्स पर एक पोस्ट में पलानीस्वामी ने कहा, " बसपा के प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। बसपा कार्यकर्ताओं और उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। अगर किसी राष्ट्रीय पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की हत्या हो जाती है, तो डीएमके शासन में कानून-व्यवस्था का क्या मतलब है ? अपराधियों को हत्या करने की हिम्मत कैसे मिलती है? मैं डीएमके की कड़ी निंदा करता हूं।" उन्होंने कहा, "मैं एमके स्टालिन से अनुरोध करता हूं कि वे बिना किसी बाधा के आर्मस्ट्रांग के शांतिपूर्ण अंतिम संस्कार का आश्वासन दें ।"

Advertisement

भाजपा प्रवक्ता एएनएस प्रसाद ने राज्य में हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी पर जोर दिया। प्रसाद ने कहा, "हमारे भाजपा पार्टी नेता पहले ही बता चुके हैं कि तमिलनाडु में कानून और व्यवस्था की स्थिति कई बार बिगड़ चुकी है। आज एक दलित नेता की हत्या कर दी गई। आर्मस्ट्रांग एक राष्ट्रीय पार्टी के युवा और सक्रिय नेता थे।" उन्होंने कहा, "जैसा कि हमने पहले भी कई बार कहा है कि तमिलनाडु में कानून और व्यवस्था सबसे खराब है और आज एक पार्टी नेता की हत्या अपने आप में इसका एक उदाहरण है। हम तमिलनाडु सरकार से हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए कहते हैं।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो