scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Swati Maliwal Assault Case: CM केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार को फिर नहीं मिली जमानत, जानें जज ने क्या कहा

जज एकता गौबा ने कहा कि पीड़िता के मन में अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर डर है और उसे लगातार धमकियां मिल रही हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: June 08, 2024 16:19 IST
swati maliwal assault case  cm केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार को फिर नहीं मिली जमानत  जानें जज ने क्या कहा
विभव कुमार को जमानत देने से इनकार कर दिया।
Advertisement

आम आदमी पार्टी (AAP) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को दूसरी बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार को जमानत देने से इनकार कर दिया। बिभव कुमार को मई में AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Advertisement

तीस हजारी कोर्ट से नहीं मिली बिभव कुमार को जमानत

तीस हजारी कोर्ट की विशेष न्यायाधीश एकता गौबा मान ने उन्हें जमानत देने से इनकार किया। उन्होंने कहा, "इस तथ्य पर विचार करते हुए कि बिभव कुमार पर माननीय मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर राजनीतिक दल की एक महिला सदस्य के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप है, जहां न केवल उनके राजनीतिक दल के निर्वाचित सदस्य माननीय मुख्यमंत्री से मिल सकते हैं बल्कि यहां तक ​​कि आम जनता भी अपनी शिकायतों के संबंध में माननीय मुख्यमंत्री से मिल सकती है। इससे आम जनता के मन में अपने नेता से मिलने के लिए डर और घबराहट पैदा होती है।"

Advertisement

जज एकता गौबा ने कहा कि पीड़िता के मन में अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर डर है और उसे लगातार धमकियां मिल रही हैं। जज ने कहा कि यह भी माना गया कि जमानत मिलने पर बिभव कुमार गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं। बता दें कि बिभव कुमार अभी न्यायिक हिरासत में हैं।

स्वाति मालीवाल की मेडिकल जांच रिपोर्ट के अनुसार उन्हें लगी चोटें स्पष्ट हैं। कोर्ट में बिभव कुमार के खिलाफ लगाए गए आरोपों पर भी विचार किया गया। बिभव पर आईपीसी की धारा 308, 341, 354, 354B, 506, 509 और 201 के तहत आरोप लगाए गए हैं। ये सभी आरोप गंभीर हैं।

Advertisement

बिभव कुमार पर हैं गंभीर आरोप

बिभव कुमार ने मुख्यमंत्री आवास के ड्राइंग रूम में कथित तौर पर स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट की थी। बिभव पर आरोप है कि उन्होंने बेरहमी से पिटाई कर स्वाति को चोट पहुंचाई। कोर्ट ने इस तथ्य को भी ध्यान में रखा कि बिभव कुमार मुख्यमंत्री के निजी सचिव हैं और उन पर न केवल उसी पार्टी के संसद सदस्य, बल्कि एक महिला के साथ भी दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया गया है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो