होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

सपा नेता आजम खान को लगा बड़ा झटका, एक और मामले में कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा

2019 में जब बीजेपी सरकार आई तो पहली बार रामपुर के गंज थाने में इस मामले में करीब एक दर्जन अलग-अलग केस दर्ज कराए गए थे।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: May 30, 2024 16:57 IST
समाजवादी पार्टी नेता आजम खान। (इमेज- फाइल फोटो)
Advertisement

Azam Khan: लोकसभा चुनाव अंतिम चरण में है। इस बीच समाजवादी पार्टी नेता आजम खान को बड़ा झटका लगा है। डूंगरपुर मामले में रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने आजम खान को 10 साल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने आजम पर 14 लाख का जुर्माना भी लगाया है। इसके अलावा ठेकेदार बरकत अली को 7 साल कैद की सजा सुनाई गई है। इस मामले में बुधवार को उन्हें दोषी करार दिया गया। कोर्ट ने आजम को डूंगरपुर में जमीन पर कब्जा करने और घरों में तोड़फोड़ करने का दोषी पाया है।

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को पहले भी कई मामलों में दोषी पाया जा चुका है। अब उन्हें एक और मामले में दोषी पाया गया है। आजम खान पर 2019 में डूंगरपुर कॉलोनी को जबरन तोड़ने और लोगों को धमकी देने का आरोप है। इस मामले में केस दर्ज किया गया था। इस मामले में आजम के अलावा ठेकेदार बरकत अली को भी दोषी ठहराया गया है।

Advertisement

ठेकेदार बरकत अली को भी सात साल की जेल

इस बीच, एमपी-एमएलए कोर्ट ने ठेकेदार बरकत अली को भी सात साल जेल और छह लाख जुर्माने की सजा सुनाई है। आजम खान फिलहाल सीतापुर जेल में बंद हैं। 29 मई को मामले की सुनवाई के दौरान वह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पेश हुए थे। वरिष्ठ अधिकारी शिव प्रकाश पांडे ने कोर्ट को बताया कि डूंगरपुर बस्ती के रहने वाले अबरार ने छह दिसंबर 2016 को गंज थाने में मामला दर्ज कराया था।

इस मामले में उन्होंने आजम खान, रिटायर पुलिस अधिकारी आले हसन और ठेकेदार बरकत अली पर घर में घुसकर लूटपाट और मारपीट करने का आरोप लगाया था।

Advertisement

आजम खान की पत्नी आईं जेल से बाहर

खान के वकील विनोद शर्मा ने कहा कि विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट ने पूर्व मंत्री को जबरन घर गिराने का दोषी ठहराया था। इस बीच आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा को बुधवार को रामपुर जिला जेल से रिहा कर दिया गया। हाई कोर्ट ने पिछले हफ्ते उन्हें जमानत दे दी थी। 24 मई को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खान और उनकी पत्नी फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान को जमानत दे दी थी। इन तीनों को रामपुर कोर्ट ने दोषी करार दिया था।

Advertisement
Tags :
Azam Khanimprisonment
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement