scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

दिल्ली के अस्पताल- IGI एयरपोर्ट के बाद अब जयपुर और लखनऊ में स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस

छात्रों और स्टाफ सदस्यों को बाहर निकाल लिया गया है और बम और डॉग स्क्वॉड के साथ पुलिस टीमें स्कूलों में पहुंच गई हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
जयपुर | Updated: May 13, 2024 11:35 IST
दिल्ली के अस्पताल  igi एयरपोर्ट के बाद अब जयपुर और लखनऊ में स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी  जांच में जुटी पुलिस
जयपुर में स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी। (इमेज- पीटीआई)
Advertisement

Jaipur Schools Bomb Threat: जयपुर और लखनऊ के कुछ स्कूलों को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली है। पुलिस बल और बम निरोधक दस्ता स्कूल परिसर में पहुंच गया है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। स्कूलों में पढ़ने वाले सभी छात्र और स्टाफ के सदस्यों को बाहर सकुशल बाहर निकाल लिया गया है।

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने कहा कि चार-पांच स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। पुलिस स्कूलों में पहुंच गई है। इसके अलावा कुछ स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कुल 6 स्कूलों को धमकी भरे ईमेल मिले हैं। धमकी ईमेल के जरिये दी गई है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ईमेल किसने भेजा है। उन्होंने कहा कि इन स्कूलों के स्टूडेंट को सुरक्षित रूप से घर पर भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि पहला धमकी भरा मेल मोती डूंगरी के एमपीएस स्कूल में सुबह 6 बजे आया। इसके बाद माणक चौक, विद्याधर नगर, वैशाली नगर और बगरू में निवारू रोड के स्कूलों में भी अलर्ट जारी किया गया है।

Advertisement

अस्पतालों और आईजीआई एयरपोर्ट को भी मिले थे धमकी भरे ईमेल

रविवार को कई अस्पतालों को इसी तरह के ईमेल मिलने के कुछ घंटों बाद इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम की धमकी वाला ईमेल मिला। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कई अस्पतालों और एयरपोर्ट को मिले धमकी भरे ईमेल एक ही ईमेल आईडी से भेजे गए थे। आईजीआई एयरपोर्ट को मेल शाम करीब छह बजे मेल मिला था। इसके तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने कार्रवाई की। धमकी मिलने के बाद अस्पतालों और एयरपोर्ट पर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया। दिल्ली पुलिस, आईटीबीपी, बीएसएफ, सीआईएसएफ और डॉग स्क्वायड की टीमों को आईजीआई एयरपोर्ट पर भेजा गया।

डीएफएस के एक अधिकारी ने कहा कि इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-3, बुराड़ी अस्पताल, संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल, गुरु तेग बहादुर अस्पताल, बाड़ा हिंदू राव अस्पताल, जनकपुरी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, दीन दयाल उपाध्याय, सिविल लाइंस अस्पताल, डाबड़ी के दादा देव अस्पताल और अरुणा आसफ अली सरकार से बम की धमकियां मिलीं।

दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी

इस महीने की शुरुआत में दिल्ली-एनसीआर के लगभग 150 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने वाली धमकी भरी मेल मिले थे। इसके बाद छात्रों को परिसर से तेजी से निकाला गया। पुलिस अधिकारियों ने खुलासा किया कि दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को भेजे गए ईमेल रूस में स्थित एक सर्वर से भेजे गए थे। दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने कहा कि ईमेल डार्क वेब का इस्तेमाल करके बनाए गए थे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो