scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, एनकाउंटर में 6 नक्सली ढेर

इस ऑपरेशन में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) औरकोबरा (कमांडो बटालियन फॉर रिजोल्यूट एक्शन) के के जवान शामिल थे।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: March 27, 2024 11:28 IST
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता  एनकाउंटर में 6 नक्सली ढेर
नक्सलियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़
Advertisement

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में एक महिला कैडर सहित छह नक्सली मारे गए हैं। यह मुठभेड़ बासागुड़ा पुलिस थाना क्षेत्र में चिकुरभट्टी और पुसबका गांवों के जंगलों में हुई है।

सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी और अचानक गोलीबारी होने लगी। फिलहाल मुठभेड़ खत्म हो गई है। इस ऑपरेशन में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और कोबरा (कमांडो बटालियन फॉर रिजोल्यूट एक्शन) के जवान शामिल थे।

Advertisement

क्या जानकारी सामने आ रही है?

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बीजापुर में हुई इस मुठभेड़ में एक महिला कैडर की मौत हो गई है। जबकि छह नक्सली मारे गए हैं। पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि मुठभेड़ बासागुड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिकुरभट्टी और पुसबका गांवों के जंगलों में हुई है। उन्होंने कहा, "गोलीबारी रुकने के बाद घटनास्थल से एक महिला समेत छह नक्सलियों के शव बरामद किए गए।"

इस ऑपरेशन में रिजर्व गार्ड (डीआरजी), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और इसकी विशिष्ट इकाई कोबरा (कमांडो बटालियन फॉर रिजोल्यूट एक्शन) शामिल था। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है और आशंका है कि जवाबी हमला हो सकता है। इसलिए मुस्तैदी से जवान तैनात हैं। बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र में है जहां 19 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो