scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Mumbai Hit And Run: शिवसेना ने आरोपी के पिता को पद से हटाया, BMC ने उस बार पर चलाया बुलडोजर जहां मिहिर ने पी थी शराब

Mumbai Hit And Run: मुंबई हिट एंड रन केस में शिंदे गुट ने आरोपी के पिता राजेश शाह को पद से हटा दिया है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: July 10, 2024 13:50 IST
mumbai hit and run  शिवसेना ने आरोपी के पिता को पद से हटाया  bmc ने उस बार पर चलाया बुलडोजर जहां मिहिर ने पी थी शराब
Mumbai Hit and Run Case: जूहू स्थित बार पर बुलडोजर कार्रवाई। इसी बार में बैठकर आरोपी ने पी थी शराब। (Screenshot/Express)
Advertisement

Mumbai Hit And Run: मुंबई के वर्ली हिट एंड रन मामले में शिवसेना शिंदे गुट ने आरोपी मिहिर शाह के पिता राजेश शाह को पद से हटा दिया है। इससे पहले बीएमसी ने जुहू स्थित उस बार बुलडोजर की कार्रवाई करते हुए ध्वस्त कर दिया। जहां आरोपी ने अपने दोस्तों के साथ बैठकर शराब पी थी। वहीं पुलिस ने तीन दिन बाद मुख्य आरोपी मिहिर शाह को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन इसके बाद भी विपक्षी दल शिंदे सरकार पर सवालों की झड़ी लगाए हैं। मिहिर शाह रविवार सुबह दुर्घटना के बाद से पुलिस से बचने के लिए फरार था। आरोपी को पुलिस ने विरार में गिरफ्तार किया।

Advertisement

मुंबई पुलिस ने उसे तब गिरफ्तार किया, जब उसके दोस्त ने कुछ देर के लिए मोबाइल फोन चालू किया, जिससे अधिकारियों को पास के मोबाइल टावर के ज़रिए उसका पता लगाने में मदद मिली। आरोपी राजेश शाह का बेटा है, जो शिवसेना के एक प्रमुख नेता और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के करीबी सहयोगी है।

Advertisement

वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को राज्य सरकार पर मुंबई हिट एंड रन मामले में आरोपियों को बचाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। राउत ने कहा कि सरकार आरोपी को बचाने की कोशिश कर रही है। यह कोई आम मामला नहीं है… आप आरोपी के पिता का आपराधिक रिकॉर्ड देख सकते हैं… मुंबई पुलिस को अब अंडरवर्ल्ड गिरोह के साथ उसके संबंधों की जांच करनी होगी और यह भी पता लगाना होगा कि वह अपनी संपत्ति और ऐसी महंगी कारें कैसे खरीद पाता है। वह सीएम का करीबी सहयोगी कैसे बन गया, इसका भी खुलासा होना चाहिए…"

राउत ने कहा, "आरोपी नशे में था और अपने मेडिकल रिकॉर्ड में यह बात आने से बचने के लिए वह तीन दिनों तक कहीं छिपा रहा… नशे में उसने जिस तरह से एक निर्दोष महिला को कुचलकर मार डाला, वह अमानवीय है। ऐसे लोगों को जेल से रिहा नहीं किया जाना चाहिए।"

Advertisement

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले में आरोपी मिहिर शाह की मां और दो बड़ी बहनों को हिरासत मंगलवार में लिया है। कथित तौर पर उसकी मां और बहनों ने मिहिर को भागने में मदद की थी, जब उसकी कार ने एक महिला को कुचल दिया था और उसके पति को घायल कर दिया था।

Advertisement

मुरबाद स्थित एक रिसॉर्ट से हिरासत में लिए गए इन लोगों को मामले की जांच कर रही वर्ली पुलिस को सौंपने के लिए मुंबई लाया गया। मिहिर, जो 7 जून को वर्ली में बीएमडब्ल्यू से 45 वर्षीय कावेरी नखवा को कथित तौर पर कुचलने के बाद तीन दिनों से फरार था, उसको मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो