scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'कांग्रेस के कई नेता शिंदे गुट का कर रहे समर्थन', शिवसेना नेता संजय शिरसाट का बड़ा दावा

Lok Sabha Elections 2024: शिवसेना नेता ने यह भी दावा किया कि कई कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के नेता महायुति उम्मीदवारों का समर्थन कर रहे हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | April 02, 2024 11:54 IST
 कांग्रेस के कई नेता शिंदे गुट का कर रहे समर्थन   शिवसेना नेता संजय शिरसाट का बड़ा दावा
शिवसेना नेता संजय शिरसाट। (इमेज- फाइल फोटो)
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच सभी दलों के बीच कुछ सीटों को लेकर खींचतान चल रही है। पार्टियों की तरफ से सीटों को लेकर अपनी-अपनी तरफ से दावे किए जा रहे है। इसी तरह शिंदे गुट के विधायक संजय शिरसाट ने बड़ा बयान दिया है। सीट बंटवारे पर बात करते हुए शिरसाट ने कहा कि एकनाथ शिंदे ने देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के साथ बैठक की। इस बैठक में सभी सीटों पर चुनाव कराने को लेकर चर्चा हुई। शिवसेना की सीटें शिवसेना के पास ही रहेंगी। शिरसाट ने कहा कि नासिक की सीट शिवसेना के पास रहेगी।

शिवसेना ने यह भी दावा किया कि कई कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के नेता महायुति उम्मीदवारों का समर्थन कर रहे हैं। संजय शिरसाट ने कहा कि कई कांग्रेस और शिवसेना यूबीटी के नेताओं ने अपना समर्थन दिया है लेकिन वे सभी खुलकर सामने नहीं आ रहे हैं क्योंकि वह एक गठबंधन से जुड़े हुए हैं। कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व एक सुर में नहीं बोल रहा है। यही वजह है कि कांग्रेस के कई बड़े नेता हमारे संपर्क में है।

Advertisement

महायुति गठबंधन में कोई विवाद नहीं

संजय शिरसाट ने कहा कि महायुतित गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर किसी तरह का कोई भी विवाद नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस व अजित पवार ने उम्मीदवारों के चयन को लेकर कई बैठकें की हैं। उन्होंने कहा कि अब हमारा सारा फोकस केवलर चुनाव प्रचार पर ही होगा।

शिरसाट ने आगे कहा कि शिवसेना ने जो सीटें पिछली बार जीती थीं, वह शिवसेना के पास ही रहेंगी। हमने चुनाव प्रचार अभियान के पहले चरण की प्लानिंग तैयार कर ली है। अलग- अलग विधानसभा क्षेत्र में महायुति रैलियां आयोजित करने का निर्देश दिया गया है। हमने 16 से 18 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बनाई थी। हम उम्मीद कर रहे हैं कि हम कम से कम 16 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। नासिक सीट पर शिवसेना चुनाव लड़ेगी। अगर वहां पर उम्मीदवार कमजोर होगा तो सीट बदली जा सकती है।

Advertisement

महाराष्ट्र में महायुति का सीट शेयरिंग फॉर्मूला

बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं। एनडीए के नेतृत्व वाले महायुति गठबंधन में 28 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ने जा रही है। शिवसेना (शिंदे गुट) 14, एनसीपी (अजीत पवार गुट) पांच और राष्ट्रीय समाज पार्टी एक सीट पर चुनाव लड़ेगी। वहीं अगर एमएनएस को सीट दी गई तो शिवसेना शिंदे या बीजेपी की एक सीट कम होगी। बीजेपी ने कुछ सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। वहीं, कुछ सीटों पर जल्द उतार दिए जाएंगे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो