scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Shahjahan Sheikh: सीबीआई ने शाहजहां शेख को कस्टडी में लिया, कोलकाता हाईकोर्ट ने बंगाल पुलिस को दिया था आदेश

पश्चिम बंगाल पुलिस ने मंगलवार को शाहजहां शेख को सीबीआई को सौंपने से इनकार कर दिया था। बंगाल पुलिस ने मामला सुप्रीम कोर्ट में होने की वजह से ऐसा किया था।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
कोलकाता | Updated: March 06, 2024 19:06 IST
shahjahan sheikh  सीबीआई ने शाहजहां शेख को कस्टडी में लिया  कोलकाता हाईकोर्ट ने बंगाल पुलिस को दिया था आदेश
संदेशखाली मामले का मुख्य आरोपी है शाहजहां शेख (PTI)
Advertisement

पश्चिम बंगाल CID ने आखिरकार शाहजहां शेख को CBI को सौंप दिया है। CBI टीम केंद्रीय बलों की सुरक्षा में शाहजहां शेख को लेकर पश्चिम बंगाल पुलिस मुख्यालय से निकल गई है। बुधवार को कोलकाता हाईकोर्ट द्वारा दिए गए आदेश के बाद सीबीआई की टीम शाम चार बजे से पहले ही शाहजहां शेख को कस्टडी में लेने के लिए बंगाल पुलिस के मुख्यालय पर पहुंच गई थी लेकिन तमाम औपचारिकताओं के बाद उसे शाम करीब साढ़े छह बजे सीबीआई के सुपुर्द किया गया।

शाहजहां शेख को कस्टडी में लेने के लिए सीबीआई की टीम अपने साथ केंद्रीय बलों को लेकर पुलिस मुख्यालय पहुंची थी। कोलकाता हाई कोर्ट ने बुधवार को ED अधिकारियों पर हमले से जुड़े मामले में शाहजहां शेख को शाम सवा चार बजे तक सीबीआई को सौंपने के आदेश दिए थे। हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश दिए हैं कि वो शाहजहां शेख को CBI को सौंपने के उसके मंगलवार के आदेश को ‘‘तुरंत लागू’’ करे। हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल पुलिस को आज शाम साढ़े चार बजे तक शाहजहां शेख को CBI को सौंपने को कहा था।

Advertisement

मंगलवार को बंगाल पुलिस ने नहीं दी शहजहां शेख की कस्टडी

ED ने राज्य सरकार के खिलाफ जस्टिस हरीश टंडन की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष एक अवमानना याचिका दायर की थी। एजेंसी ने दावा किया गया कि राज्य सरकार ने चीफ जस्टिस टीएस शिवगणनम के नेतृत्व वाली बेंच के मंगलवार के आदेशों को लागू नहीं किया गया।

पांच जनवरी को हुआ था ED टीम पर हमला

ED अधिकारियों की टीम पर पांच जनवरी को उस समय हमला हुआ था, जब वह राशन घोटाले से जुड़े धनशोधन के मामले की जांच के लिए संदेशखाली स्थित शाहजहां शेख के आवास पर गई थी। शाहजहां शेख को 29 फरवरी को पश्चिम बंगाल पुलिस ने ED अधिकारियों पर हमले के मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद राज्य पुलिस ने मामले की जांच CID को सौंप दी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो