scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

रिहाई के बाद सुनीता केजरीवाल से मिलने पहुंचे संजय सिंह, पैर छूकर लिया आशीर्वाद; कार्यकर्ताओं से बोले- यह जश्न का नहीं, जंग का समय है

Sanjay Singh को मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी थी और उनकी बेल का ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में भी विरोध नहीं किया था।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 03, 2024 22:09 IST
रिहाई के बाद सुनीता केजरीवाल से मिलने पहुंचे संजय सिंह  पैर छूकर लिया आशीर्वाद  कार्यकर्ताओं से बोले  यह जश्न का नहीं  जंग का समय है
तिहाड़ जेल से निकले संजय सिंह (सोर्स - ANI)
Advertisement

Sanjay Singh Bail: दिल्ली के कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार किए गए राज्यसभा सांसद और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह 6 महीने के बाद तिहाड़ जेल से बाहर आ गए हैं। उनके बाहर आने के बाद कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया। इस बीच संजय सिंह ने एक कार पर खड़े होकर कहा कि यह जश्न मनाने का नहीं बल्कि संघर्ष का समय है, क्योंकि पार्टी के कई बड़े नेता जेल में हैं। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी और पूरा परिवार भी मौजूद था।

तिहाड़ जेल से रिहाई के बाद संजय सिंह सीधे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचे और सुनीता केजरीवाल के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। इसके बाद वे आम आदमी पार्टी के मुख्यालय पहुंचे। गौरतलब है कि संजय सिंह को अक्टूबर 2023 में ईडी ने कथित शराब घोटाले के मामले में गिरफ्तार कर लिया था। कई बार उनकी बेल भी रिजेक्ट हुईं थी।

Advertisement

तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद संजय सिंह एक कार पर खड़े हो गए और उन्होंने कहा कि यह समय संघर्ष करने का है। हमारी पार्टी के सबसे बड़े नेताओं - अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन - को सलाखों के पीछे रखा गया है। मुझे विश्वास है कि एक दिन इस जेल के ताले टूटेंगे और वे बाहर आएंगे। इसलिए मैं कहना चाहता हूं कि यह जश्न मनाने का समय नहीं है, यह संघर्ष करने का समय है।

जेल में हैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

गौरतलब है संजय सिंह आम आदमी पार्टी के पहले ऐसे नेता हैं जो कि दिल्ली के कथित शराब घोटाले के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आ सके हैं। उनके पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने इसी केस में गिरफ्तार किया था और कोर्ट ने उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत पर भेज दिया था।

Advertisement

विवादित आबकारी नीति से जुड़े इसी मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को भी फरवरी 2023 गिरफ्तार किया गया था। अभी तक उन्हें इस केस में जमानत नहीं मिल सकी है। वहीं संजय सिंह के जमानत पर बाहर आने के बाद उनके समर्थकों और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़े तक बजाए।

केजरीवाल से मिलने के लिए भगवंत मान ने लिखा पत्र

इस दौरान एक बड़ी खबर यह भी सामने आई कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने तिहाड़ में केजरीवाल से मुलाकात के लिए अनुमति मांगी है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने तिहाड़ जेल प्रशासन को पत्र लिखकर दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल से मिलने की अनुमति मांगी है। सूत्रों के मुताबिक यह पत्र मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा भेजा गया है। केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था।

कार्यकर्ताओं का कहना है कि जैसे आज संजय सिंह बाहर आए हैं, ठीक उसी तरह पार्टी के जेल में बंद सभी नेता बाहर निकल आएंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो