scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Sandeshkhali: शाहजहां शेख की कस्टडी लेने गई CBI टीम को लगा झटका, CID के पास से लौटी खाली हाथ

Sandeshkhali Controversy: संदेशखाली के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख की कस्टडी को लेकर CBI और CID के बीच एक नया टकराव देखने को मिला।
Written by: न्यूज डेस्क
कोलकाता | March 05, 2024 22:14 IST
sandeshkhali  शाहजहां शेख की कस्टडी लेने गई cbi टीम को लगा झटका  cid के पास से लौटी खाली हाथ
शाहजहां शेख पर महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। (सोर्स - PTI)
Advertisement

संदेशखाली विवाद को लेकर आज कोलकाता हाईकोर्ट ने आदेश जारी किया है कि इस केस की जांच सीबीआई (CBI) को सौंपी जाए और मुख्य आरोपी शाहजहां शेख को भी सीबीआई को सौंप दिया जाए। इस फैसले के बाद शाहजहां शेख की कस्टडी लेने के लिए सीबीआई की टीम सीआई के पास पहुंची थी लेकिन उसे वहां से खाली हाथ ही लौटना पड़ा। सीआईडी ने कह दिया कि अभी मामला सुप्रीम कोर्ट में है इसलिए सीबआई शेख को नहीं ले जा सकती है।

एक तरफ जहां संदेशखाली विवाद के चलते शाहजहां शेख की कस्टडी को लेकर सीबीआई और सीआईडी के बीच बवाल हुआ है तो दूसरी ओर ईडी ने भी शेख के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है और उसकी प्रॉपर्टी का एक बड़ा हिस्सा जब्त कर लिया है।

Advertisement

अदालत ने यह भी निर्देश दिया है कि हमले के सिलसिले में 29 फरवरी को पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए टीएमसी नेता शाहजहां शेख की हिरासत केंद्रीय एजेंसी को सौंपी जाए। इस बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

खाली हाथ लौटे सीबीआई अधिकारी

जानकारी के मुताबिक पुलिस मुख्यालय से शाम 7.30 बजे सीबीआई की एक टीम खाली हाथ निकली थी क्योंकि राज्य ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और इसलिए शीर्ष अदालत के फैसले तक शाहजहां को सौंपने से इनकार कर दिया है। हाईकोर्ट ने राज्य पुलिस को "पूरी तरह से पक्षपाती" माना और शाहजहां के खिलाफ आरोपों की "निष्पक्ष, ईमानदार और पूर्ण जांच" के लिए कहा है।

Advertisement

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी और गोपाल शंकर नारायणन ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष कहा है कि हाईकोर्ट ने मामले को सीबीआई को ट्रांसफर करने के आदेश दिए हैं और केस पेपर और शाहजहां शेख को सीबीआई को सौंपने को कहा है. हालांकि सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने कहा कि आप प्रोसेस फॉलो करें यानी तय प्रक्रिया के तहत आगे बढ़ें।

Advertisement

ईडी का बड़ा एक्शन

एक तरफ जहां सीबीआई को जांच सौंपने को लेकर बवाल चल रहा है तो दूसरी ओर केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने संदेशखाली मामले में आरोपी शेख शाहजहां के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने शेख शाहजहां की 12.78 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली हैं. ईडी ने PMLA के तहत शाहजहां की 14 प्रॉपर्टी जब्त की हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो