scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Sandeshkhali Case: 'शाहजहां शेख को किया जाए गिरफ्तार', कलकत्ता हाईकोर्ट ने ED और CBI को पक्षकार बनाने का दिया निर्देश

संदेशखाली मामले की वजह से विपक्षी दल ममता सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
कोलकाता | Updated: February 26, 2024 14:30 IST
sandeshkhali case   शाहजहां शेख को किया जाए गिरफ्तार   कलकत्ता हाईकोर्ट ने ed और cbi को पक्षकार बनाने का दिया निर्देश
संदेशखाली विवाद की वजह से ममता सरकार बैकफुट पर है। (PTI)
Advertisement

संदेशखाली मामले पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस मामले पर सोमवार को कलकत्ता हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान कलकत्ता हाई कोर्ट के जस्टिस ने आदेश दिया कि संदेशखाली मामले में शाहजहां शेख का नाम जोड़ा जाएगा। इस केस में पब्लिक नोटिस दिया जाना चाहिए। संदेशखाली मामले में कोई स्टे ऑर्डर नहीं दिया गया है। शाहजहां शेख की गिरफ्तारी होनी चाहिए।

कोलकाता हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई के दौरान यह स्पष्ट किया कि संदेशखाली में अत्याचार करने के आरोपी TMC नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं लगाई गई है। हाईकोर्ट ने आरोपी शाहजहां शेख, ED, CBI और राज्य गृह सचिव को मामले में पक्षकार के रूप में शामिल करने का निर्देश दिया।

Advertisement

संदेशखाली में टीएमसी नेता के घर में तोड़फोड़

सोमवार को टीएमसी नेता शंकर सरदार के घर में कुछ महिलाओं ने तोड़फोड़ की। न्यूज एजेंसी ANI द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, सरदार शंकर का घर नॉर्थ 24 परगना के संदेशखाली स्थित पोलपारा गांव में है। उनकी पत्नी ने आरोप लगाया है कि कुछ लोकल महिलाओं ने उनके घर में तोड़फोड़ की है। इस समय पुलिस घटना स्थल पर मौजूद है।

एक स्थानीय महिला ने न्यूज एजेंसी ने बताया कि वो एनजीओ के लिए काम करती हैं। ट्रक में उनके लिए सामान आता है। उन्होंने अजित मैथी और शंकर ने उनका सामान और दुकान लूटने का आरोप लगाया। महिला ने कहा कि अजित मैथी और शंकर उन्हें काम नहीं करने देते हैं। महिला ने बताया कि वह आदिवासी है और अजित मैथी और शंकर ने उनकी जमीन, जंगल और पानी छीन लिए हैं।

Advertisement

शंकर सरदार की पत्नी ने मीडिया से कहा कि महिलाएं जबरदस्ती हमारे घर में घुसीं और उन्होंने तोड़फोड़ की। मेरे पति टीएमसी में हैं इसलिए महिलाएं उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं। विपक्षी दल उन्हें फंसाना चाहती हैं। वो घर पर नहीं हैं।

Advertisement

क्या बोले पुलिस अधिकारी

बशीरहाट के एसपी एचएम रहमान ने कहा कि कुछ महिलाएं शंकर सरदार के घर में घुस गईं। मैं संदेशखाली के लोगों से कह रहा हूं कि वो कानून अपने हाथों में न लें वर्ना उनके खिलाफ लीगल एक्शन लिया जाएगा। हमने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और उनके खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी। शाहजहां शेख से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि हमें उनके खिलाफ शिकायतें मिली हैं। हम उन्हें देख रहे हैं और फिर हम एक्शन लेंगे। हमने शेख शाहजहां के खिलाफ FIR दर्ज की है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो