scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

यशवीर सिंह का पत्ता कटा, सपा ने बिजनौर में बदला प्रत्याशी, मुरादाबाद से एसटी हसन को फिर मौका

सपा ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी एक और लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी की तरफ से बिजनौर से अपने ही उम्मीदवार को बदल दिया गया है। पहले इस सीट से यश्वीर सिंह को टिकट दी गई थी, लेकिन अब उनकी जगह दीपक सैनी को मैदान में उतार दिया है। 
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | Updated: March 24, 2024 20:38 IST
यशवीर सिंह का पत्ता कटा  सपा ने बिजनौर में बदला प्रत्याशी  मुरादाबाद से एसटी हसन को फिर मौका
अखिलेश यादव। फोटो -(इंडियन एक्सप्रेस)।
Advertisement

सपा ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी एक और लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी की तरफ से बिजनौर से अपने ही उम्मीदवार को बदल दिया गया है। पहले इस सीट से यश्वीर सिंह को टिकट दी गई थी, लेकिन अब उनकी जगह दीपक सैनी को मैदान में उतार दिया है। इसके अलावा मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर एसटी हसन को चुनावी मैदान में उतारा है।

जानकारी के लिए बता दें कि समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अभी तक कुल पांच चुनावी लिस्ट जारी कर दी हैं। उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 30 जनवरी को सामने आई थी, उसके बाद 19 फरवरी को दूसरी लिस्ट, 20 फरवरी को तीसरी और 15 मार्च को चौथी सूची सामने आई थी। अब कुछ ही दिनों के अंदर में एक बार फिर सपा ने अपनी पांचवी प्रत्याशियों की लिस्ट भी जारी कर दी है।

Advertisement

अभी तक कुल 38 उम्मीदवारों का ऐलान किया जा चुका है। यहां समझने वाली बात ये है कि उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव ने कांग्रेस से हाथ मिला रखा है यानी कि यूपी में इस बार बीजेपी से मुकाबला इंडिया गठबंधन का होने जा रहा है। यूपी में इस बार एक तरफ समाजवादी पार्टी 63 सीटों पर चुनाव लड़ रही है तो वहीं कांग्रेस के लिए 17 सीटें छोड़ी गई हैं। हाल ही में कांग्रेस ने भी यूपी की कुछ सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया था। वाराणसी से अजय सिंह तो राजगढ़ से कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह को मौका दिया गया है।

कांग्रेस ने अभी तक कुल 185 प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतार दिया है, लेकिन अभी तक ये साफ नहीं है कि वायानाड के अलावा राहुल गांधी क्या किसी दूसरी सीट से भी चुनाव लड़ने वाले हैं या नहीं। इसी तरह प्रियंका गांधी को लेकर भी सस्पेंस बना हुआ है।

Advertisement

देश में लोकसभा चुनाव इस बार सात चरणों में होने जा रहे हैं और 4 जून को नतीजे आएंगे। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी, दूसरे चरण की 26 को, तीसरे चरण की 7 मई को, चौथे चरण की 13 मई को, पांचवें चरण की 20 मई को, छठे चरण की 25 मई को और आखिरी चरण 1 जून को मतदान करने वाला है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो