scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Elections: सपा ने मेरठ से अचानक बदला लोकसभा प्रत्याशी, जानें अब किसे दिया है टिकट

Samajwadi Party Candidate List: सपा ने पहले भी रामपुर में अपने प्रत्याशी को लेकर काफी माथापच्ची की थी और अब मेरठ सीट पर प्रत्याश बदल दिया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 02, 2024 00:09 IST
lok sabha elections  सपा ने मेरठ से अचानक बदला लोकसभा प्रत्याशी  जानें अब किसे दिया है टिकट
सपा ने फिर बदले अपने प्रत्याशी (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर आज समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने रात में अचानक अपने प्रत्याशियों की एक नई लिस्ट जारी की है। पार्टी ने दो सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है लेकिन उसमें से एक सीट ऐसी है, जिससे पार्टी ने अपना प्रत्याशी बदला है।। पार्टी ने आगरा और मेरठ दोनों ही सीटों अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं। पार्टी के इस कदम के चलते यह भी सवाल खड़े होने लगे हैं कि क्या सपा में सबकुछ ठीक चल भी रहा है या नहीं।

बता दें कि सपा ने मेरठ लोकसभा सीट से अतुल प्रधान को टिकट दिया है। इतना ही नहीं, पार्टी ने आगरा लोकसभा सीट से सुरेश चंद कदम को अपना प्रत्याशी बनाया है। ये दोनों ही प्रत्याशी नए हैं। बता दें कि एक दिन पहले 31 मार्च को ही पीएम मोदी ने मेरठ से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की थी।

Advertisement

बता दें कि इससे पहले सपा ने डॉ. महेंद्र नागर का टिकट काटकर राहुल अवाना को प्रत्‍याशी बनाया था। इसके विपरीत सोमवार 1 अप्रैल 2024 को अचानक रात में फिर से सपा ने मेरठ की सीट पर अपने प्रत्याशी बदल दिए हैं। इसे पार्टी में नई उठा-पटक के तौर पर देखा जा रहा है।

प्रत्याशी को लेकर स्थानीय स्तर पर नाराजगी की चर्चा

गौरतलब है कि इससे पहले सपा ने मेरठ से भानु प्रताप सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया था। भानु प्रताप सिंह के टिकट कटने का कयास काफी समय से लगाए जा रहे थे। सूत्र बताते हैं कि सपा प्रत्‍याशी भानु प्रताप सिंह को लेकर मेरठ के शीर्ष नेताओं के बीच सहमति नहीं बन पा रही थी। इसके चलते ही उनका टिकट वापस लिया गया है।

Advertisement

एक अहम बात यह भी है कि मेरठ में बीजेपी ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान सपा के बाद किया था। पार्टी ने यहां मशहूर रामायण सीरियल में राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल को अपना प्रत्याशी बनाया है। ऐसे में सपा ने भी अपना उम्मीदवार बदल दिया है।

अतुल प्रधान मेरठ की सरधना सीट से विधायक हैं और अतुल प्रधान की पत्नि सीमा प्रधान निकाय चुनाव में मेयर का चुनाव लड़ चुकी हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो