होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Ramnath Goenka Awards: रामनाथ गोयनका अवॉर्ड्स के लिए शुरू हुए आवेदन, जानें कैसे और कब तक कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

Ramnath Goenka Awards: पत्रकारिता के श्रेष्ठ मानकों पर खरे उतरने वाले पत्रकारों को प्रतिवर्ष रामनाथ गोयनका पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 24, 2024 23:19 IST
Ramnath Goenka Awards
Advertisement

Ramnath Goenka Awards: पत्रकारिता के क्षेत्र में रामनाथ गोयनका एक्सीलेंस इन जर्नलिज्म अवॉर्ड्स को देश में बेहद ही प्रतिष्ठित माना जाता है, किसी भी पत्रकार के लिए इस अवॉर्ड्स से सम्मानित होना बेहद ही गर्व का विषय है। इस साल के 19 मार्च 2024 को दिल्ली में इस साल 43 पत्रकारों को सम्मानित किया गया था। वहीं 2025 के लिए रामनाथ गोयनका अवॉर्ड्स के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। इसके लिए आप भी अप्लाई कर सकते हैं।

रामनाथ गोयनका अवॉर्ड्स के लिए आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से अप्लाई कर सकते हैं। नियमों के मुताबिक इस साल के अवॉर्ड्सके लिए जनवरी 2023 से दिसंबर 2023 तक की स्टोरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस अवॉर्ड्स के लिए आपको रामनाथ गोयनका फाउंडेशन की वेबसाइट rngfoundation.com पर जाना होगा। बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 जून 2024 रखी गई है।

Advertisement

क्या हैं रामनाथ गोयनका अवॉर्ड्स

रामनाथ गोयनका उत्कृष्टता पत्रकारिता पुरस्कार (आरएनजी अवार्ड्स ) पत्रकारिता के क्षेत्र में भारत में दिए जाने वाले पुरस्कारों में से एक हैं। रामनाथ गोयनका के नाम पर यह पुरस्कार 2006 से प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है। पिछले साल इसके तहत 43 पत्रकारों को सम्मानित किया जाता है।

बता दें कि रामनाथ गोयनका फाउंडेशन (Ramnath Goenka Foundation) द्वारा स्थापित यह पुरस्कार खोजी पत्रकारिता, खेल, राजनीति और शासन, किताबें, फीचर लेखन और क्षेत्रीय भाषा सहित 13 कैटेगरी में प्रिंट, डिजिटल और ब्रॉडकास्ट दोनों तरह के पत्रकारों के 37 उत्कृष्ट योगदान के लिए सर्वश्रेष्ठ पत्रकारिता को महत्व को रेखांकित करते हुए सम्मानित करता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
ramnath goenka awards
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement