scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Rajya Sabha Elections: अखिलेश के साथ हो गया 'खेल'! 7 MLA से नहीं हो पा रहा संपर्क, पल्लवी पटेल भी मीटिंग से दूर

Rajya Sabha Election: राजा भैया ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वे बीजेपी के पक्ष में ही वोट डालेंगे जिससे अखिलेश को बड़ा सियासी झटका लगा है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: February 26, 2024 23:45 IST
rajya sabha elections  अखिलेश के साथ हो गया  खेल   7 mla से नहीं हो पा रहा संपर्क  पल्लवी पटेल भी मीटिंग से दूर
सपा की बैठक में कई विधायक नहीं पहुंचे हैं। (सोर्स - PTI)
Advertisement

राज्यसभा चुनावों के लिए होने वाली वोटिंग से ठीक पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को बड़ा झटका लगा है। पहले राजा भैया ने सपा के बजाए बीजेपी के प्रत्याशी को वोट देने के ऐलान किया और अब अखिलेश के अपने ही विधायक उन्हें धोखा दे सकते हैं। इतना ही नहीं, अखिलेश को अपना दल कमेरावादी की प्रमुख और विधायक पल्लवी पटेल से भी धोखा मिल सकता है। इसकी वजह यह कि पल्लवी पटेल समेत सपा के 8 विधायक सपा की अहम बैठक में नहीं पहुंचे हैं और उनसे सपा का संपर्क नहीं हो पा रहा है जो कि सपा के लिए वोटिंग से पहले एक बड़ा झटका लगा है।

बता दें कि 27 फरवरी को यूपी की 10 राज्यसभा सीटों पर वोटिंग होनी है। समाजवादी पार्टी ने सोमवार को अपने विधायकों के सात बैठक कर वोटिंग को लेकर चर्चा की है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने रात में अपने विधायकों को पार्टी कार्यालय में बुलाकर एक डिनर भी होस्ट किया था। इसको लेकर सूत्रों का कहना है कि बीजेपी ने खेला कर दिया है। इसके चलते चर्चाएं हैं कि इस बार बीजेपी के प्रत्याशी के लिए वोटिंग हो सकती है। यह भी कहा जा रहा है कि बीजेपी से कई विधायकों ने डील कर ली है।

Advertisement

सपा के गायब विधायकों की बात करें तो इसमें राकेश पांडेय, अभय सिंह, राकेश प्रताप सिंह, मनोज पांडेय, विनोद चतुर्वेदी, महाराजी प्रजापति पूजा पाल और पल्लवी पटेल इस लिस्ट में शामिल हैं। इसके चलते तमाम तरह की अटकले लगाई जा रही हैं। हालांकि सपा अभी भी यह दावा कर रही है कि उसके पास वोटिंग के लिए पर्याप्त नंबर हैं और कोई भी विधायक गायब नहीं हैं लेकिन सूत्र बताते हैं कि शायद बीजेपी ने बिहार की तरह ही यूपी में खेला कर दिया है।

सुबह 10 बजे पहुचंगे सारे विधायक

मगंलवार के प्रोग्राम की बात करें तो अखिलेश यादव ने सुबह 10 बजे सभी विधायकों को पार्टी कार्यालय में बुलाया है। सुबह ही सभी विधायकों को उम्मीदवारों का कोटा आवंटित किया जाएगा कि कौन सा विधायक किसे वोट करेगा। इसके बाद सारे के सारे विधायक विधानभवन जाकर अपने प्रत्याशियों के लिए वोटिंग करेंगे। गौरतलब है कि जो विधायक गायब हैं, उनमें से तीन ब्राह्मण, दो क्षत्रिय, एक पूर्व मंत्री की विधायक पत्नी हैं। सपा दावा कर रही है कि सभी उसके साथ हैं।

Advertisement

बीजेपी ने कर दिया खेला

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने जया बच्चन, आलोक रंजन और रामजी लाल सुमन को राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया है। दूसरी ओर बीजेपी ने अपनी फील्डिंग पूरी तरह से सेट करने के लिए सारे दांव चल दिए हैं।

सपा के विधायकों का गायब होना और राजा भैया खेमे का बीजेपी के साथ चले जाना इस बात का संकेत दे रहा है कि बीजेपी सपा के तीसरे उम्मीदवार की राज्यसभा की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो