scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Sukhdev Singh Gogamedi: संजय लीला भंसाली को जड़ा थप्पड़, पद्मावत फिल्म की रुकवाई शूटिंग… जानें कौन थे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जिनकी गोली मारकर हुई हत्या

Sukhdev Singh Gogamedi: जब करणी सेना संगठन में विवाद हुआ था तो उसके बाद राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के नाम से गोगामेड़ी ने अलग संगठन बना लिया था। इस संगठन के वह अध्यक्ष भी थे।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: December 05, 2023 16:57 IST
sukhdev singh gogamedi  संजय लीला भंसाली को जड़ा थप्पड़  पद्मावत फिल्म की रुकवाई शूटिंग… जानें कौन थे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जिनकी गोली मारकर हुई हत्या
Sukhdev Singh Gogamedi: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने फिल्म पद्मावत की शूटिंग के दौरान डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को थप्पड़ मारा था। (फोटो सोर्स: ANI)
Advertisement

Sukhdev Singh Gogamedi: राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार को जयपुर में गोली मार कर हत्या कर दी गई। सिंह को जयपुर के श्यामनगर इलाके में गोली मारी गई। राजपूत करणी सेना की हत्या के बाद पुलिस के आलाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। सुखदेव सिंह का राजनीति में काफी अच्छा वर्चस्व था। राजस्थान ही नहीं बल्कि पूरे देश में उनकी काफी लोकप्रियता भी थी।

Advertisement

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या होने से पहले लंबे समय से राष्ट्रीय करणी सेना से जुड़े हुए थे। जब करणी सेना संगठन में विवाद हुआ था तो उसके बाद राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के नाम से गोगामेड़ी ने अलग संगठन बना लिया था। इस संगठन के वह अध्यक्ष भी थे। फिल्म पद्मावत की जयपुर के किले में शूटिंग के दौरान साल 2017 में राजपूत करणी सेना के लोगों ने तोड़फोड़ भी की थी।

Advertisement

पद्मावत फिल्म के दौरान संजय लीला भंसाली को जड़ा था थप्पड़

फिल्म पद्मावत और गैंगस्टर आनंदपाल एनकाउंटर केस के बाद राजस्थान में हुए प्रदर्शन से गोगामेड़ी काफी चर्चा में आए थे। गोगामेड़ी ने पद्मावत की शूटिंग के दौरान मशहूर फिल्म प्रड्यूसर और डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को थप्पड़ जड़ दिया था। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने पद्मावती फिल्म का खूब विरोध किया था। अंततः निर्माताओं ने फिल्म का नाम बदलकर 'पद्मावत' किया।

कौन थे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी?

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी राजपूत समुदाय के मजबूत नेताओं के नाम से जाने जाते हैं। उनकी हत्या होने से पहले वह राजस्थानी संगठन श्री राजपूत करणी सेवा के अध्यक्ष थे। उन्होंने करणी सेना 2013 में ज्वाइन की थी। तब से अब तक इस संगठन से जुड़े हुए हैं। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का राजपूत समाज में काफी सम्मान है और युवा इनको काफी पसंद करते हैं।

Advertisement

गोगोमेड़ी पर बलात्कार का भी लगा था आरोप-

2017 में राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में एक महिला ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पर बलात्कार और जबरदस्ती करने का आरोप लगाया था। इस दौरान पीड़िता ने सुखदेव सिंह पर अलग-अलग जगह ले जाकर बलात्कार करने की बात भी कही थी। हालांकि बाद में पुलिस जांच में यह मामला झूठा साबित हुआ था।

Advertisement

जांच में जुटी पुलिस

जयपुर की श्याम नगर थाना पुलिस सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद मामले की जांच में जुट गई। पुलिस को स्कूटर सवार दो बदमाशों की तलाश है। दोपहर करीब 1:45 बजे दो युवक स्कूटर पर सवार होकर वहां आए और गोली मार कर वहां से फरार हो गए। इन बदमाशों ने ही सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पर गोलियां बरसाई थीं। राजधानी में चुनावी सरगर्मियों के बीच मंगलवार को इस आपराधिक घटना ने सबको हैरान कर दिया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो