scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Delhi NCR Weather Today: दिल्ली-NCR में बारिश के आसार, मौसम रहेगा खुशनुमा, IMD ने दी यह अपडेट

Delhi NCR Weather Update Today, Aaj Aur Kal Ka Mausam Kaisa Rahega Delhi NCR Main: दिल्ली-एनसीआर में फिलहाल लू चलने की आशंका नहीं है। इससे लोगों को गर्म हवाओं की दिक्कतें नहीं झेलनी पड़ेगी। अगले कुछ दिनों तक मौसम खुशनुमा रहेगा।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: April 18, 2024 12:27 IST
delhi ncr weather today  दिल्ली ncr में बारिश के आसार  मौसम रहेगा खुशनुमा  imd ने दी यह अपडेट
Delhi NCR Weather Today:
Advertisement

Delhi NCR Weather Update Today,Delhi NCR Main Mausam Kaisa Rahega: राजधानी दिल्ली और एनसीआर में तेज गर्मी से लोगों को कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। गुरुवार और शुक्रवार को कुछ क्षेत्रों में बारिश की भी संभावना है। आकाश में बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने की संभावना जताई है। विभाग का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर में फिलहाल लू चलने की आशंका नहीं है। इससे लोगों को गर्म हवाओं की दिक्कतें नहीं झेलनी पड़ेगी। अगले कुछ दिनों तक मौसम खुशनुमा रहेगा।

यूपी में भी तेजी से बदल रहा है हालात

उधर, यूपी समेत उत्तर भारत में मौसम में बदलाव का दौर जारी है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि यूपी में कुछ दिन में तेज बारिश हो सकती है। इसके साथ आंधी और ओलावृष्टि की आशंका भी है। लखनऊ के मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक प्रदेश में 19 अप्रैल को आंधी और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के चलते यूपी का मौसम बदलने की संभावना है। ऐसे में लोगों को अपने हेल्थ की तरफ खास तौर पर ध्यान रखने की जरूरत है।

Advertisement

उधर, पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में तापमान में इजाफे को देखते हुए मौसम विभाग ने बुधवार को लू की चेतावनी जारी की है। पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव बीपी गोपालिका ने मंगलवार को नबन्ना में एक बैठक में कहा कि प्रत्येक जिले के नियंत्रण कक्ष को आवश्यक उपाय करने के लिए कहा गया है। राज्य प्रशासन ने जिला प्रशासन से पानी की कमी वाले क्षेत्रों में पीने के पानी के ट्रकों की व्यवस्था करने को कहा है। सूत्रों ने बताया कि पानी की समस्या से जूझ रहे गांवों में पानी के ट्रक नहीं पहुंच पाने की स्थिति में वहां पीने के पानी के पाउच के पैकेट भेजने का निर्णय लिया गया है। लोगों को धूप में निकलने से बचने की सलाह दी गई है।

बेंगलुरु में पिछले साल 21 नवंबर से बारिश नहीं होने के कारण वह करीब 140 दिन से सूखा छाया हुआ है, ऐसे में भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) को गर्मी से राहत पाने के लिए इस अप्रैल में बारिश की उम्मीद है। इस साल फरवरी में औसत से अधिक तापमान रहा, जबकि मार्च में कोई बारिश नहीं हुई। आईएमडी बेंगलुरु के वैज्ञानिक ए प्रसाद के मुताबिक, 'जनवरी से अप्रैल तक, भले ही सामान्य बारिश हो, अब तक कम से कम 5 सेमी बारिश होनी चाहिए थी, लेकिन यह जीरो है… अगले सप्ताह अप्रैल में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है।'

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो