होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

जंतर मंतर से राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर किया जबरदस्त प्रहार, बोले- सांसदों को निलंबित कर 60% जनता का मुंह बंद किया

INDIA गठबंधन ने शुक्रवार को जंतर मंतर पर संसद से विपक्षी सांसदों के निलंबन के खिलाफ प्रदर्शन किया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
Updated: December 22, 2023 15:43 IST
जंतर मंतर पर इंडिया गठबंधन ने किया प्रदर्शन (PTI)
Advertisement

INDIA गठबंधन आज पूरे देश में सांसदों के निलंबन के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को राजधानी नई दिल्ली में जंतर-मंतर पर INDIA गठबंधन के नेताओं ने प्रदर्शन किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि शीतकालीन सत्र में विपक्ष के 146 सांसदों को निलंबित करके न सिर्फ उनका अपमान किया गया, बल्कि देश की 60 प्रतिशत जनता का मुंह बंद कर दिया गया।

मंच से बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह लड़ाई नफरत और मोहब्बत के बीच है, BJP जितनी नफरत फैलाएगी, INDIA गठबंधन उतनी ही मोहब्बत, भाईचारा और एकता फैलाएगा। राहुल गांधी ने कहा कि INDIA गठबंधन पूरी तरह से एकजुट है

Advertisement

राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा की दर्शक दीर्घा से सदन में दो युवकों का कूदना सुरक्षा में चूक जरूर है, लेकिन इसकी वजह बेरोजगारी है। उन्होंने कहा कि निलंबित सांसद सिर्फ व्यक्ति नहीं, बल्कि वे हिंदुस्तान की जनता की आवाज हैं। आपने सिर्फ 150 सांसदों का अपमान नहीं किया है, बल्कि 60 प्रतिशत जनता का मुंह बंद किया है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने क्या कहा?

इस दौरान कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उन्हें इस बात का बहुत धक्का लगा कि संवैधानिक पद पर बैठे लोग यह कहते हैं कि वो किसी जाति से संबंध रखते हैं और उनका अपमान किया गया। उन्होंने कहा कि सारे विपक्षी नेता एक हो गए हैं, जब सब एक हो गए हैं तो अकेले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ नहीं कर सकते।

Advertisement

उन्होंने कहा, "संविधान के उच्च पद पर बैठने वाले लोग कहते हैं कि मेरी जाति के कारण मेरा अपमान किया जा रहा है… अगर आपकी हालत यही है तो मेरे जैसे दलित की हालत क्या होगी? मैं जब सदन में बात करने के लिए उठता था तो उस समय मुझे बोलने का मौका नहीं दिया जाता था… तो मैं क्या कहूं कि ये भाजपा के लोग, भाजपा की सरकार एक दलित को बोलने नहीं दे रही है? क्या मैं ऐसा कहूं?"

Advertisement
Tags :
Rahul Gandhi
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement