scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Rahul Gandhi: 'अच्छा भला हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते लेकिन पनौती ने हरवा दिया', राजस्थान में राहुल गांधी ने कसा तंज

Rahul Gandhi Panauti Remark: राजस्थान में राहुल गांधी ने कहा कि हमारे लड़के विश्व कप जीत रहे थे, लेकिन पनौती ने हरवा दिया।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: November 21, 2023 16:16 IST
rahul gandhi   अच्छा भला हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते लेकिन पनौती ने हरवा दिया   राजस्थान में राहुल गांधी ने कसा तंज
Rahul Gandhi Panauti Remark: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी एक जनसभा के दौरान। (फोटो सोर्स: PTI)
Advertisement

World Cup Final: 19 नवंबर को विश्व कप फाइनल में इंडिया को हार को सामना करना पड़ा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आस्ट्रेलिया ने इंडिया को 6 विकेट से मात दी। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों की कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आईं। कई क्रिकेट प्रेमियों, पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों और राजनेताओं ने अपनी-अपनी तरह से इंडिया की हार का विश्लेषण किया। इसी बीच राजस्थान के जालोर में मंगलवार को एक चुनावी सभा में राहुल गांधी ने भारत की हार को लेकर अजीबो-गरीब बयान दिया। राहुल गांधी ने कहा, 'अच्छा भला हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया'।

राहुल गांधी जनसभा में पीएम मोदी का जिक्र कर निशाना साध रहे थे। इसी दौरान जनसभा में कुछ लोग पनौती पनौती चिल्लाने लगे। इस पर राहुल ने कहा, अच्छा भला वहां हमारे लड़के वहां वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया। टीवी वाले ये नहीं कहेंगे, लेकिन जनता जानती है। इसके बाद राहुल गांधी फिर पीएम मोदी का जिक्र कर निशाना साधने लगे।

Advertisement

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने विश्व कप में भारत की हार का ठीकरा पीएम मोदी के सिर ही फोड़ा। उन्होंने कहा, मोदी को देखकर खिलाड़ी तनाव में आ गए। मोदी को मैच में नहीं जाना चाहिए था। मोदी के वजह से हम हार गए, क्योंकि खिलाड़ी दबाव में आ गए थे। वही हार का कारण था। उन्होंने कहा कि विश्व कप से पहले मिल लेते इतना ही मनोबल बढ़ाना था तो उस दिन फाइनल में नहीं जाना चाहिए था।

'पनौती' शब्द कैसे चर्चा में आया-

इंडियन टीम की विश्व कप में हार के बाद एक्स (ट्विटर) पर अचानक पनौती शब्द ट्रेंड करने लगा था। जिसको विपक्षी दलों ने इस शब्द को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्टेडियम पहुंचने को लेकर इस्तेमाल किया तो सत्ता पक्ष के नेताओं और समर्थकों ने इसे लेकर विपक्ष पर ही पलटवार किया। विपक्ष का कहना है कि भारतीय टीम इसलिए वर्ल्ड कप हारी, क्योंकि पीएम मोदी खुद स्टेडियम में मैच देखने पहुंच गए।

Advertisement

टीम इंडिया की हार पर पीएम मोदी और राहुल गांधी समेत किसने क्या कहा था-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप जीतने पर बधाई दी। साथ ही उन्होंने कहा कि टीम इंडिया ने बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेला। हम आज और हमेशा आपके साथ खड़े हैं।

Advertisement

राहुल गांधी ने टीम इंडिया से कहा कि आप जीते या फिर हारे। हम हर तरह से प्यार करते हैं और अगला वर्ल्ड कप हम ही जीतेंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि हमारी टीम पूरे विश्व कप में शानदार खेली और यादगार प्रदर्शन किया। सच्ची खेल भावना में जीत और असफलताओं दोनों से मजबूत होकर उभरना चाहिए। मुझे पूरा भरोसा है कि आप और भी मजबूत बनकर उभरेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी टीम ऑस्ट्रेलिया को बधाई दी थी। साथ ही उन्होंने कहा था कि भारत ने अच्छा खेला और दिल जीत लिया। आपकी प्रतिभा और खेल भावना मैच में दिखी। पूरे विश्व कप में आपके उल्लेखनीय प्रदर्शन पर प्रत्येक भारतीय को गर्व है। हम सदैव आपका उत्साहवर्धन करेंगे और आपकी उपलब्धियों को संजोकर रखेंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो