scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पंजाबी एनआरआई पर हिमाचल में हुआ हमला, कांग्रेस और अकाली दल ने इसे कंगना कांड से जोड़ा

हिमाचल प्रदेश में पंजाबी मूल के एक आदमी पर हमला हुआ है। जिसको मंडी से सांसद और फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत से जोड़कर देखा जा रहा है।
Written by: ईएनएस
नई दिल्ली | Updated: June 16, 2024 11:57 IST
पंजाबी एनआरआई पर हिमाचल में हुआ हमला  कांग्रेस और अकाली दल ने इसे कंगना कांड से जोड़ा
हिमाचल में एनआरआई पर हुए हलके को कंगना से जोड़ा जा रहा है।
Advertisement

हिमाचल में डलहौजी घूमने आई पंजाबी मूल की भारतीय एनआरआई कवलजीत सिंह ने वहां के लोगों पर मारपीट का आरोप लगाया। कवलजीत सिंह ने बताया कि वो घूमने के दौरान पार्किंग में गई थी कि इसी दौरान कुछ लोगों से उसका विवाद हुआ और मारपीट हो गई। उसके आरोप लगाया कि उसके साथ मारपीट पंजाबी होने के कारण की गई।

Advertisement

अमृतसर के एक हॉस्पिटल में इलाज करा रही कवलजीत के दावों को हिमाचल पुलिस ने मानने से इंकार किया। पुलिस के अनुसार यह घटना किसी भी अंतरराज्यीय या अंतर समुदाय विवाद से नहीं जुड़ा है। इस मामले को बिना वजह के तूल दिया जा रहा है।

Advertisement

वहीं इस घटना के बाद पंजाब में एक मामला सामने आ गया। पंजाब सरकार में एनआरआई मामलों के मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल, अमृतसर से सांसद गुरजीत सिंह औजला और अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया ने इस मामले पर हिमाचल सरकार से कार्रवाई और जांच की मांग की। वहीं मजीठिया और औजला ने तो ये कहा कि ये मामला मंडी से सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत से जुड़ा हुआ है। उस दौरान चंढीगढ़ एयरपोर्ट पर एक सीआरपीएफ की एक महिला कांस्टेबल ने कथित तौर पर कंगना को थप्पड़ मारा था।

भारतीय एनआरआई कवलजीत सिंह पिछले 25 सालों से स्पेन में रह रहे हैं। वह अपनी स्पेनिश पत्नी के साथ हाल ही पंजाब लौटे थे। वो अपनी पत्नी और एक रिश्तेदार के साथ दो दिन पहले वो हिमाचल के डलहौजी गए थे। इसी दौरान उन्होंने अपनी कार पार्क करने के लिए पार्किंग में गए जहां करीब 100 लोगों के एक समूह ने उन पर हमला कर दिया। इसके साथ ही कमलजीत ने आरोप लगाया कि पुलिस ने भी इस मामले में पूरी उदासीनता दिखाई। लेकिन हिमाचल के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने सिंह के दावों को खारिज कर दिया।

Advertisement

वहीं उत्तरी रेंज के आईजी संतोष पटियाला ने शनिवार को पीटीआई को बताया कि सिंह चंबा जिले के खजियार में गए थे। जहां वो कुछ महिलाओं के लिए हस्तरेखा शास्त्र पढ़ रहे थे। इसी दौरान किसी यह बात बुरी लगी जिसके बाद हाथापाई होनी शुरू हो गई। बाद पुलिस ने इस मामले में समझौता करा दिया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो