scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Punjab: 'बीजेपी में शामिल होने के लिए मिला 5 करोड़ का ऑफर', AAP विधायक ने दर्ज कराई FIR

राजिंदरपाल कौर छीना ने दावा किया कि उन्हें लगातार 3-4 दिनों तक जर्मनी और अन्य देशों से ऐसी कॉलें आईं।
Written by: दिव्या गोयल | Edited By: shruti srivastava
नई दिल्ली | Updated: April 01, 2024 08:27 IST
punjab   बीजेपी में शामिल होने के लिए मिला 5 करोड़ का ऑफर   aap विधायक ने दर्ज कराई fir
AAP विधायक ने दर्ज कराई FIR (Source- (X/@Rajinderpalkau3)
Advertisement

पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) का आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले उसके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। इस बीच लुधियाना पुलिस ने आप की लुधियाना दक्षिण विधायक राजिंदरपाल कौर छीना की शिकायत पर एक FIR दर्ज की है। इस एफ़आईआर में कहा गया है कि भाजपा उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है।

द इंडियन एक्सप्रेस को मिली कॉपी के मुताबिक, FIR में कहा गया है कि राजिंदरपाल कौर को आप छोड़ने के लिए 5 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी। साथ ही दिल्ली में बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ बैठक का वादा किया गया था और संसद सदस्य के लिए टिकट की भी पेशकश की गई थी।"

Advertisement

भाजपा कार्यकर्ता के खिलाफ FIR दर्ज

पुलिस सूत्रों ने कहा कि छीना द्वारा सौंपे गए फोन नंबरों के अनुसार, जिनसे उसे कॉल आए थे, यह कॉल स्वीडन से थे। हालांकि, राजिंदरपाल कौर ने पुलिस को बताया कि फोन करने वाले सेवक सिंह, जिसने खुद को भाजपा कार्यकर्ता बताया था और जिसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है, उन्होंने दावा किया था कि वह दिल्ली में थे।

एफआईआर राजिंदरपाल कौर छीना की शिकायत पर आधारित है जिसका टाइटल है, "दिल्ली से भाजपा के एक प्रतिनिधि सेवक सिंह द्वारा आम आदमी पार्टी के लुधियाना दक्षिण के मौजूदा विधायक को उनकी पार्टी छोड़ने और अवैध तरीकों और धमकियों का उपयोग करके भाजपा में शामिल होने के लिए रिश्वत की पेशकश करने का अवैध कृत्य।"

'बीजेपी में शामिल होने के लिए 5 करोड़ की पेशकश'

एफआईआर में लिखा है, “शिकायतकर्ता को एक कॉल आई, जिसमें कॉल करने वाले ने खुद को बीजेपी दिल्ली कार्यालय से सेवक सिंह बताया। उस व्यक्ति ने शिकायतकर्ता को आम आदमी पार्टी छोड़ने और भाजपा में शामिल होने के लिए खुलेआम 5 करोड़ रुपये की पेशकश की। उन्होंने शिकायतकर्ता को संसद सदस्य या केंद्र सरकार में किसी अन्य उच्च पद के लिए भाजपा से टिकट की पेशकश करने का भी लालच दिया। साथ ही उन्होंने शिकायतकर्ता की दिल्ली में भाजपा के बड़े नेताओं के साथ मीटिंग तय करने का भी वादा किया।“

Advertisement

राजिंदरपाल कौर छीना ने लोकसभा चुनाव तक अतिरिक्त सुरक्षा कवर की भी मांग की है। उन्होंने द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा, “मुझे जर्मनी और अन्य देशों से लगातार 3-4 दिनों तक ऐसे कॉल आए और फोन करने वाले ने खुद को भाजपा का सेवक सिंह बताया। उन्होंने कहा कि मुझे आगे के विवरण को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली पहुंचना होगा और मेरे हां कहने के बाद मुझे शीर्ष नेतृत्व से मिलवाया जाएगा। उन्होंने रवनीत सिंह बिट्टू (लुधियाना सांसद जो हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में आए हैं) का नाम लेकर भी मुझे लुभाने की कोशिश की।"

BJP ने किया इनकार

वहीं, एडिशनल डीसीपी-2 देव सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। अधिकारी ने कहा, "प्रथम दृष्टया कॉल स्वीडन के नंबर का उपयोग करके की गई होगी लेकिन अभी तक निश्चित रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता है।" दूसरी ओर पंजाब में बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता जयबंस सिंह ने कहा, 'हमारी जानकारी में सेवक सिंह नाम का कोई व्यक्ति हमारी पार्टी से जुड़ा नहीं है। हम पुलिस से इस मामले की गहन जांच करने और एफआईआर के पीछे की सच्चाई को उजागर करने का आग्रह करते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो