scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Punjab: स्नो मैराथन जीतकर लौट रहे सेना के मेजर और 16 जवानों पर हमला, ढाबे पर लाठी और लोहे की छड़ें लेकर 30-35 लोगों ने किया अटैक

हमले में मेजर के हाथ और सिर पर चोटें आईं और वह बेहोश हो गए, जिसके बाद हमलावर घटनास्थल से भाग गए।
Written by: MAN AMAN SINGH CHHINA | Edited By: shruti srivastava
नई दिल्ली | Updated: March 13, 2024 13:46 IST
punjab  स्नो मैराथन जीतकर लौट रहे सेना के मेजर और 16 जवानों पर हमला  ढाबे पर लाठी और लोहे की छड़ें लेकर 30 35 लोगों ने किया अटैक
सेना के मेजर और 16 जवानों पर हमला (Source- Indian Express)
Advertisement

सोमवार को पंजाब के मनाली-रोपड़ रोड पर एक ढाबे के मालिक और कर्मचारियों ने सेना के एक मेजर और उनके 16 जवानों की टीम पर हमला किया। इस हमले में मेजर और कुछ जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने कीरतपुर साहिब थाने में FIR दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

मंगलवार सुबह दर्ज की गई एफआईआर के अनुसार, यह घटना सोमवार को हुई जब लद्दाख स्काउट्स के मेजर सचिन सिंह कुंतल और उनके सैनिक पिछले दिन लाहौल में आयोजित स्नो मैराथन जीतने के बाद हिमाचल प्रदेश के मनाली के पास पलचान से लौट रहे थे।

Advertisement

जवानों और ढाबा मालिक के बीच बिल के भुगतान को लेकर विवाद

पुलिस ने बताया कि चंडी मंदिर जा रही जवानों की टीम रात करीब सवा नौ बजे रोपड़ जिले के भरतगढ़ के पास अल्पाइन ढाबे पर रात के खाने के लिए रुकी। एफआईआर के मुताबिक, जवानों और ढाबा मालिक के बीच बिल के भुगतान के तरीके को लेकर विवाद हो गया क्योंकि उन्होंने यूपीआई के माध्यम से भुगतान स्वीकार नहीं किया और टैक्स से बचने के लिए नकद भुगतान पर जोर दिया।

सैनिकों द्वारा ऑनलाइन बिल का भुगतान करने के बाद भी मालिक ने नकद भुगतान पर जोर दिया। मेजर द्वारा ऐसा करने से इनकार करने पर विवाद बढ़ गया और लगभग 30-35 लोगों ने अधिकारी और उनके जवानों पर हमला कर दिया और उन्हें लाठियों से पीटा। पुलिस ने कहा कि जवानों को लाठियों और लोहे की छड़ों से मारा गया। हमले में मेजर के हाथ और सिर पर चोटें आईं और वह बेहोश हो गए, जिसके बाद हमलावर घटनास्थल से भाग गए। जवानों ने तुरंत ट्रैवलर में उन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल रोपड़ पहुंचाया।

ढाबा मालिक फरार

द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए रोपड़ के एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना ने कहा, "IPC की धारा 307, 323, 341, 506 और 148 के तहत मामला दर्ज किया गया है। कीरतपुर साहिब SHO ने गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों की पहचान पंजाब के राजपुरा निवासी रजनीश उर्फ ​​​​हिमांशु और उत्तर प्रदेश निवासी तनय के रूप में की है। ढाबा मालिक हमले में शामिल कई अन्य लोगों के साथ फरार है। हम सीसीटीवी फुटेज के जरिए अन्य आरोपियों की पहचान कर रहे हैं।”

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो