scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पंजाब से भी INDIA गठबंधन आउट, सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी AAP

पंजाब से भी INDIA गठबंधन आउट हो गया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान कर दिया है कि आप सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने जा रही है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | Updated: February 10, 2024 16:53 IST
पंजाब से भी india गठबंधन आउट  सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी aap
आप संयोजक अरविंद केजरीवाल
Advertisement

पंजाब से भी INDIA गठबंधन आउट हो गया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान कर दिया है कि आप सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने जा रही है। इससे पहले सीएम भगवंत मान ने भी ऐसा ही बयान दिया था, लेकिन आप संयोजक की तरफ से इसकी पुष्टि होना सबकुछ साफ कर देता है। कई राज्यों में पहले ही इंडिया गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग फंस चुकी है, अब पंजाब से भी इसे झटका लगा है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के खन्ना में एक रैली को संबोधित किया। उस रैली में उन्होंने कहा कि दो साल पहले आपने हमें आशीर्वाद दिया था। आपने (विधानसभा चुनाव में) हमें 117 में से 92 सीटें दीं, आपने पंजाब में इतिहास रचा। मैं आपके पास हाथ जोड़कर एक और आशीर्वाद मांगने आया हूं। दो महीने में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब से 13 और चंडीगढ़ से एक, कुल मिलाकर 14 सीटें हैं। अगले 10-15 दिनों में AAP इन सभी 14 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी। आपको इन सभी 14 सीटों पर AAP को बहुमत के साथ जीत दिलानी है।

Advertisement

अब अरविंद केजरीवाल ने दो टूक कह दिया है कि आने वाले दिनों में सभी सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया जाएगा। ये बताने के लिए काफी है कि पंजाब में भी विपक्ष खुद को एकजुट नहीं कर पाया है। इससे पहले पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, पंजाब में भी सीट शेयरिंग को लेकर कोई सहमति नहीं बन पाई है। आलम ये चल रहा है कि ममता ने बंगाल में अकेले जाने का फैसला किया है, यूपी में अखिलेश ने अपने मन से कांग्रेस को 11 सीटें दे दी हैं, हरियाणा में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने रास्ते अलग कर लिए हैं और जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के रवैये से महबूबा मुफ्ती खफा चल रही हैं।

इसी वजह से जानकार भी कह रहे हैं कि चुनाव से ठीक पहले ही कई राज्यों से इंडिया गठबंधन आउट हो चुका है। दूसरी तरफ बीजेपी का खेमा अभी अति विश्वास से भरा हुआ है, आलम ये चल रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा के पटल से एनडीए के लिए 400 प्लस का नारा दे दिया है, वहीं बीजेपी के लिए अकेले 370 सीटें जीतने का दावा किया है।

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो