scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

प्रियंका गांधी नहीं लड़ेंगी चुनाव! राहुल के अमेठी जाने पर भी सस्पेंस बरकरार

Priyanka Gandhi Vadra: अमेठी और रायबरेली के प्रत्याशियों को लेकर कांग्रेस का कहना है कि अब सारा फैसला अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर छोड़ दिया गया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 30, 2024 10:19 IST
प्रियंका गांधी नहीं लड़ेंगी चुनाव  राहुल के अमेठी जाने पर भी सस्पेंस बरकरार
प्रियंका के रायबरेली से चुनावी मैदान में उतरने की चल रही थी खबरें (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: कांग्रेस ने यूपी की INDIA गठबंधन के तहत अपने कोटे की सभी सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं लेकिन अपनी परंपरागत सीटों यानी अमेठी और रायबरेली को लेकर अभी पार्टी किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। खबरें थीं कि रायबरेली से प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra Raebareli) और अमेठी से राहुल गांधी (Rahul Gandhi Amethi) को सियासी मैदान में उतारा जा सकता है। वहीं अब सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव (Priyanka Gandhi Lok Sabha Chunav) नहीं लड़ेंगी, इसको लेकर कांग्रेस पार्टी ने सहमति के संकेत दे दिए हैं, वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने पर अभी भी कोई फैसला नहीं हो पाया है।

जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव के दौरान प्रियंका गांधी प्रचार तो करेंगी, लेकिन वह खुद लोकसभा चुनावों के लिए दावेदारी नहीं पेश करेंगी। वहीं राहुल गांधी के अमेठी से लड़ने को लेकर बुधवार तक पार्टी किसी फैसले तक पहुंच सकती है। दावे ये भी किए जा रहे थे कि सीटों पर प्रत्याशियों के नाम के ऐलान से पहले अयोध्या में राम मंदिर भी जा सकते हैं लेकिन फिलहाल अब ऐसे कोई संकेत नहीं मिल रहे हैं।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक यूपी के कई नेताओं और पदाधिकारियों ने कांग्रेस चुनाव समिति के सामने यह प्रस्ताव रखा था कि पार्टी राहुल गांधी को अमेठी और प्रियंका गांधी वाड्रा को रायबरेली से चुनावी मैदान में उतारे, क्योंकि ये दोनों ही सीटें कांग्रेस पार्टी की विरासत के तौर पर देखी जाती हैं। पार्टी पदाधिकारियों का यह भी कहना था कि अगर ऐसा नहीं होता है, तो पार्टी की छवि यूपी में और खराब भी हो सकती है।

राज्यसभा चली गई हैं सोनिया गांधी

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस बार चुनाव न लड़ने का फैसला किया है और वह राजस्थान की राज्यसभा सीट के रास्ते चली गई हैं, जिसके चलते यह एक बड़ा सवाल बन गया है कि अब कांग्रेस रायबरेली की सीट पर किस नेता को चुनावी मैदान में उतारेगी। इसीलिए प्रियंका गांधी को एक बेहतरीन कैंडिडेट के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन अब उनके चुनाव न लड़ने की खबरों ने रायबरेली सीट पर सस्पेंस और बढ़ा दिया है।

Advertisement

राहुल भी नहीं जाना चाहते अमेठी

प्रियंका गांधी के चुनाव न लड़ने का दावा करने वाले सूत्रों का यह भी कहना है कि वायनाड से सांसद राहुल गांधी भी अमेठी से चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं, वे अपना पूरा फोकस वायनाड की लोकसभा सीट पर रखना चाहते हैं। हालांकि वायनाड में चुनाव हो चुके हैं और इसीलिए राहुल के अमेठी से लड़ने की उम्मीद, अब की जा रही है, लेकिन पार्टी अभी किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है।

बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव यानी साल 2019 में बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने लगभग 55 हजार वोटों के अंतर से राहुल गांधी को अमेठी में हरा दिया था, हालांकि वह वायनाड सीट से जीतकर लोकसभा पहुंचने में सफल रहे थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो