scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'राहुल गांधी हिंदुओं का अपमान नहीं कर सकते', भाई के बचाव में उतरी बहन प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हिंदू धर्म वाले बयान पर विवाद खड़ा हो गया है। इस मुद्दे पर अब भाई राहुल के बचाव में प्रियंका गांधी उतरी हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | July 01, 2024 17:44 IST
 राहुल गांधी हिंदुओं का अपमान नहीं कर सकते   भाई के बचाव में उतरी बहन प्रियंका गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी। (इमेज-पीटीआई)
Advertisement

Rahul Gandhi Remarks In Lok Sabha: लोकसभा में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान राहुल गांधी ने एक ऐसा बयान दिया जिससे हंगामा खड़ा हो गया। इस पर पीएम मोदी ने भी आपत्ति जताई और कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना बिल्कुल ही गलत है। वहीं, अब इस मामले पर राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी ने उनका बचाव किया है। प्रियंका ने कहा कि मेरे भाई कभी भी हिंदुओं का अपमान नहीं करेंगे। उन्होंने भाजपा नेताओं के बारे में साफतौर पर बात की है।

राहुल गांधी की हिंदू को लेकर की गई टिप्पणी पर भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से आक्रामक रुख अपनाए हुए है। तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष जी किशन ने कहा कि आज राहुल गांधी ने हिंदू धर्म की तुलना हिंसा से की और कहा कि हिंदू हिंसा करते हैं। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि भारत में शांति और लोकतंत्र तभी तक रहेगा जब तक देश में हिंदुत्व रहेगा। वहीं, बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि जो काम एमके स्टालिन जैसे उनके गठबंधन के साथी करते थे, वही काम अब राहुल गांधी खुद कर रहे हैं। वे हिंदू धर्म का अपमान करने का पाप कर रहे हैं। अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो वे हिंदुओं को कुचलने का अपना मिशन पूरा कर लेंगे।

Advertisement

राहुल गांधी ने संसद की गरिमा को गिराया- सीआर केसवन

बीजेपी नेता सीआर केसवन ने कहा कि राहुल गांधी ने आज एक पवित्र संसद की गरिमा को गिराया है और हमारी लोकसभा की गरिमा को धूमिल किया है। राहुल गांधी ने विपक्ष के नेता के रूप में अपने पहले भाषण में ही नफरत की खतरनाक राजनीति करने में कोई समय बर्बाद नहीं किया और उन्होंने आज लोकसभा में ही अपनी नफरत की दुकान खोल दी। उन्होंने आज लाखों हिंदुओं की आस्था और भावनाओं का अपमान किया है। क्या कोई जिम्मेदार विपक्ष का नेता इस तरह से व्यवहार करता है? जब उन्होंने आज कहा कि खुद को हिंदू कहने वाले सभी लोग हिंसक और झूठे हैं, तो यह राहुल गांधी की कट्टर और संकीर्ण मानसिकता को दर्शाता है। ये न केवल निंदनीय और शर्मनाक है, बल्कि खतरनाक भी है।

राहुल गांधी के बयान की लोग काफी तारीफ कर रहे हैं- राघव चड्ढा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भाषण पर आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि मैं राज्यसभा में था, मैंने लोकसभा में उनका बयान नहीं सुना है लेकिन इस पर काफी चर्चा हो रही है और लोग उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं। वहीं, कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने कहा कि ये बहुत साफ है कि राहुल गांधी ने हिंदुओं के बारे में कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग खुद को हिंदू कहते हैं लेकिन आप हिंदू धर्म का पालन नहीं करते, हम सब हिंदू हैं, हम हिंदू धर्म का पालन करते हैं। भगवान शिव ने जो कहा, हम उसका पालन करते हैं और आप उसका पालन नहीं करते, आप हिंसा करते हैं, आप नफरत फैलाते हैं, यही वो बीजेपी के लोगों से कह रहे हैं।

Advertisement

बीजेपी नीट मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार नहीं- मीसा भारती

आरजेडी सांसद मीसा भारती ने कहा कि राहुल गांधी ने सभी धर्मों के लिए कहा, सिर्फ हिंदू धर्म के लिए नहीं। कांग्रेस नेता ने यह नहीं कहा कि हिंदू नफरत फैलाते हैं, उन्होंने कहा कि बीजेपी नफरत फैलाती है। वे 50 साल पहले हुई किसी घटना के बारे में क्यों बात करते हैं। वे अपने 10 सालों के बारे में चर्चा क्यों नहीं करते। वे NEET मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार नहीं हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो