scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

नंगे पैर, सीने पर हाथ और… रामलला का सूर्य तिलक देख पीएम मोदी हुए भावुक, प्लेन में टैबलेट पर देखा 'अद्भुत दृश्य'

PM Modi Watched Surya Tilak: पीएम मोदी ने कहा कि करोड़ों भारतीयों की तरह, यह मेरे लिए बहुत भावनात्मक क्षण है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 17, 2024 15:08 IST
नंगे पैर  सीने पर हाथ और… रामलला का सूर्य तिलक देख पीएम मोदी हुए भावुक  प्लेन में टैबलेट पर देखा  अद्भुत दृश्य
पीएम नरेंद्र मोदी। (इमेज- ट्विटर/@narendramodi)

PM Modi Watched Surya Tilak: रामनवमी के अवसर पर आज अयोध्या के राम मंदिर में रामलला का सूर्य तिलक किया गया। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने असम के नलबाड़ी में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद हेलीकॉप्टर में इस अभिषेक को अपने टैब पर देखा। इस दौरान पीएम मोदी भाव विभोर नजर आए। उन्होंने अपने जूते उतारकर रखे हुए थे और एक हाथ अपने सीने पर लगाकर रामलला की आराधना में लीन नजर आए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि नलबाड़ी की सभा के बाद मुझे अयोध्या में रामलला के सूर्य तिलक के अद्भुत और अप्रतिम क्षण को देखने का सौभाग्य मिला। श्रीराम जन्मभूमि का ये बहुप्रतीक्षित क्षण हर किसी के लिए परमानंद का क्षण है। ये सूर्य तिलक, विकसित भारत के हर संकल्प को अपनी दिव्य ऊर्जा से इसी तरह प्रकाशित करेगा।

पीएम ने आगे लिखा कि करोड़ों भारतीयों की तरह, यह मेरे लिए बहुत भावनात्मक क्षण है। अयोध्या में भव्य राम नवमी ऐतिहासिक है। यह सूर्य तिलक हमारे जीवन में ऊर्जा लाए और यह हमारे राष्ट्र को गौरव की नई ऊंचाइयों को छूने के लिए प्रेरित करे।

रामनवमी के अवसर पर बुधवार को अयोध्या में शीशे और लेंस वाली एक विस्तृत प्रणाली के जरिये रामलला का 'सूर्य तिलक' किया गया। इस यंत्र के माध्यम से सूर्य की किरणें राम की मूर्ति के माथे तक पहुंची थीं। 22 जनवरी को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन किए गए नए मंदिर में राम मूर्ति की प्रतिष्ठा के बाद यह पहली राम नवमी है। मंदिर के प्रवक्ता प्रकाश गुप्ता ने कहा कि लगभग चार से पांच मिनट तक सूर्य तिलक के दर्शन किए गए, जिसमें सूर्य की किरणें सीधे राम लाल की मूर्ति के माथे पर केंद्रित थीं।

500 साल बाद अपने घर में जन्मदिन मना रहे भगवान राम: पीएम मोदी

नलबाड़ी में एक जनसभा में पीएम मोदी ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगवाए। पीएम मोदी ने कहा कि प्रभु श्रीराम का सूर्य तिलक हो रहा है तो हमारे मोबाईल की रोशनी भेज रहे हैं। स्टेज पर मौजूद असम के सीएम हिंमत बिस्वा सरमा ने भी अपनी मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट ऑन कर दी थी। पीएम मोदी ने आगे कहा कि ऐसा समय 500 साल के बाद आया है जब भगवान राम अपने घर में अपना जन्मदिन मना रहे हैं।

Tags :
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो