scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'दिल्ली में हम कट्टर भ्रष्टाचारियों का खेल देख रहे', द्वारका की रैली में पीएम मोदी का AAP पर हमला, जानें भाषण की पांच बड़ी बातें

PM Modi Rally In Dwarka: पीएम मोदी ने दावा किया कि टीएमसी ने अपने वोट बैंक के लिए मुसलमानों को ओबीसी सर्टिफिकेट दिया।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | May 22, 2024 21:15 IST
 दिल्ली में हम कट्टर भ्रष्टाचारियों का खेल देख रहे   द्वारका की रैली में पीएम मोदी का aap पर हमला  जानें भाषण की पांच बड़ी बातें
पीएम नरेंद्र मोदी। (इमेज- पीटीआई)
Advertisement

PM Modi Rally In Dwarka: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के द्वारका में आज एक जनसभा को संबोधित करते हुए इंडिया अलायंस पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यह INDI गठबंधन आज देश में फैली हर बुराई का प्रतीक है। INDI गठबंधन के जितने लोग हैं उनमें तीन चीजें समान हैं- घोर साम्प्रदायिकता, घोर जातिवाद और घोर परिवारवाद। दिल्ली इनकी सांप्रदायिकता की गवाह है। आइए जानतें हैं अब पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें।

  1. पीएम मोदी ने कहा कि आज ही कोलकाता हाई कोर्ट ने INDI गठबंधन को बहुत बड़ा तमाचा मारा है और 2010 से जारी सारे OBC प्रमाणपत्र रद्द कर दिए हैं। यह इसलिए किया गया क्योंकि पश्चिम बंगाल की सरकार ने मुसलमान वोट बैंक के लिए मुसलमानों को OBC प्रमाणपत्र दे दिए थे। यह वोटबैंक, तुष्टीकरण की राजनीति हर हद पार कर रही है।
  2. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम आदमी पार्टी का नाम लिए बिना उस पर हमला बोलते हुए कहा कि ये इंडी गठबंधन वाले लोग घोर भ्रष्टाचारी हैं, ये लोग रंगे हाथ पकड़े जा रहे हैं, सब जगह पर इनका भ्रष्टाचार खुलकर सामने आ रहा है। यहां दिल्ली में तो हम कट्टर भ्रष्टाचारियों का खेल देख रहे हैं। इन लोगों ने दिल्ली के लोगों को लूटने का कोई भी मौका नहीं छोड़ा है। कोर्ट भी इन कट्टर भ्रष्टाचारियों की लूट देखकर हैरान हैं। जो लोग राजनीति बदलने के लिए आए थे वो लोग दिल्ली के साथ ही बड़ा विश्वासघात कर बैठे।
  3. पीएम मोदी ने कहा, 'दिल्ली की प्रतिष्ठित जामिया मिलिया इस्लामिया सेंट्रल यूनिवर्सिटी 60 सालों तक बाकी यूनिवर्सिटी तक एक सामान्य शैक्षिक संस्थान की तरह चल रही थी, इसमें भी दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को आरक्षण मिलता था लेकिन चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस सरकार ने 2011 में अचानक जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी को अल्पसंख्यक यूनिवर्सिटी घोषित कर दिया, इससे जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में 50 फीसदी आरक्षण मुसलमानों के लिए लागू हो गया।
  4. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पांच चरणों के मतदान में भारतीय जनता पार्टी और एनडीए की मजबूत सरकार पक्की कर दी है। देश भी समझ रहा है कि अगर INDI वालों को गलती से भी वोट पड़ गया तो वह वोट देश के लिए कोई काम नहीं आने वाला जबकि भाजपा को दिया गया हर वोट विकसित भारत के संकल्प को मजबूत करेगा।
  5. पीएम मोदी ने आगे कहा कि इसी दिल्ली में आपने देखा कि G20 सम्मेलन हुआ, पूरे विश्व ने भारत की जय-जयकार की। यह सब इसलिए हुआ क्योंकि भारतीय जनता पार्टी का विकास मॉडल पहले देश के लिए कमिटेड है। वह कांग्रेस परिवार पहले का ही एजेंडा रहता है। मैं इस चुनाव में एक लड़ाई लेकर निकला हूं, जिन लोगों ने भारत के संविधान के साथ धोखा किया है, अब समय आ रहा है कि ऐसे घोर सांप्रदायिक लोगों को देश पहचानें और मेरे मुसलमान भाई भी पहचानें। इंडी गठबंधन वालों जवाब दो- इसी दिल्ली में गले में टायर बांधकर हमारे सिख भाई-बहनों को जिंदा जलाया गया था, ये गुनाह किसका था? आज कांग्रेस की छतरी के नीचे खड़ा हर दल सिख दंगे का गुनहगार है। ये मोदी ही है जो सिख दंगे के पीड़ितों को न्याय दिला रहा है।
Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो