होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

पीएम नरेंद्र मोदी और वोलोदिमीर जेलेंस्की के बीच हुई बात, प्रधानमंत्री बोले- भारत मानवीय सहायता प्रदान करना जारी रखेगा

Russia Ukraine War: यूक्रेन के राष्ट्रपति से बातचीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत अपने जन-केंद्रित दृष्टिकोण द्वारा निर्देशित मानवीय सहायता प्रदान करना जारी रखेगा।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: March 20, 2024 20:59 IST
पीएम मोदी ने की यूक्रेन के राष्ट्रपति से बात (File Photo - ANI)
Advertisement

रूस-यूक्रेन युद्घ के बीच पीएम नरेंद्र मोदी और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की के बीच बात हुई है। बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने रूस-यूक्रेन संघर्ष को सुलझाने के लिए बातचीत और कूटनीति को आगे बढ़ाने की बात दोहराई। यूक्रेन के राष्ट्रपति से बातचीत में पीएम नरेंद्र मोदी शांति के सभी प्रयासों और संघर्ष को शीघ्र खत्म करने के लिए भारत के निरंतर समर्थन से अवगत कराया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत अपने जन-केंद्रित दृष्टिकोण द्वारा निर्देशित मानवीय सहायता प्रदान करना जारी रखेगा।

पीएम नरेंद्र मोदी X पर एक पोस्ट में कहा, "राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ भारत-यूक्रेन साझेदारी को मजबूत करने पर अच्छी बातचीत हुई। शांति के सभी प्रयासों और चल रहे संघर्ष को शीघ्र समाप्त करने के लिए भारत के लगातार समर्थन से अवगत कराया। भारत अपनी जन-केंद्रित दृष्टिकोण द्वारा निर्देशित मानवीय सहायता प्रदान करना जारी रखेगा।"

Advertisement

रूस के राष्ट्रपति से भी पीएम नरेंद्र मोदी ने की बात

जेलेंस्की से बातचीत के ठीक पहले मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की और उन्हें पांचवें कार्यकाल के लिए बधाई दी तथा कहा कि बातचीत व कूटनीति ही रूस-यूक्रेन संघर्ष को सुलझाने की दिशा में आगे का रास्ता है।

पीएम मोदी को रूस और यूक्रेन के राष्ट्रपति ने किया इन्वाइट

रूस और यूक्रेन के राष्ट्रपति ने भारत में आम चुनाव संपन्न होने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने-अपने देशों की यात्रा के लिए आमंत्रित किया है। अधिकारियों ने बताया कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन के वोलोदिमीर जेलेंस्की के साथ टेलीफोन पर हुई अलग-अलग बातचीत में मोदी ने दोनों देशों के बीच जारी संघर्ष के शीघ्र और शांतिपूर्ण समाधान के लिए भारत की प्रतिबद्धता दोहराई।

Advertisement

उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं ने कहा कि वे भारतीय प्रधानमंत्री को 'पीसमेकर' के रूप में देखते हैं। एक अधिकारी ने कहा, "पुतिन और जेलेंस्की दोनों ने मोदी को भारत में चुनाव खत्म होने के बाद अपने देशों की यात्रा करने का न्योता दिया।"

Advertisement
Tags :
PM Narendra ModiRussia Ukraine crisisRussia-Ukraine War
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement